बरेली: आरयू की एथलेटिक्स टीम बगैर टूर्नामेंट और ट्रायल के चयनित हो गई। इसमें छह खिलाडि़यों का अंतिम रूप से चयन किया गया है। टीम घोषित होते ही इस पर विवाद शुरू हो गया। कई खिलाडि़यों ने इसमें धांधली का आरोप लगाया है। वहीं क्रीड़ा सचिव प्रो। एके जैतली ने सारे आरोपों को खारिज कर दिया।

छह सदस्यीय टीम चुनी

आरयू की छह सदस्यीय टीम में पांच महिला खिलाड़ी और एक पुरुष खिलाड़ी हैं। प्रो। जेटली का दावा है कि चूंकि बारिश के चलते टूर्नामेंट नहीं हो पाया था इसलिए सभी महाविद्यालयों से उनके यहां हुए टूर्नामेंट का कटऑफ मांगा गया था। उसी के आधार पर बेस्ट खिलाड़ी का चयन हुआ है। चयनित खिलाड़ी पदक जीतने के लायक हैं। इन सभी खिलाडि़यों की टाइमिंग काफी अच्छी है। प्रो। जेटली ने कहा कि अगर कॉलेज वाले चाहेंगे तो जनवरी में अंतर महाविद्यालयीय एथलेटिक्स का आयोजन करवा दिया जाएगा। उधर टीम में चयनित न होने वाले कई खिलाडि़यों ने इसकी शिकायत कुलपति प्रो। अनिल शुक्ला से की है। खिलाडि़यों का कहना है कि बगैर जानकारी दिए टीम का चयन गलत है।

30 को रवाना होगी टीम

प्रो। जैतली ने बताया कि मंगलुरु में प्रतियोगिता होनी है। इसके लिए 30 दिसंबर को ही टीम रवाना हो जाएगी। प्रतियोगिता तीन जनवरी से शुरू होगी और दो जनवरी को वहां रिपोर्ट करना होगा। इस बार प्रो। एके जैतली खुद टीम को लेकर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह पूरे प्रतियोगिता के आयोजन का तरीका समझेंगे और अगली बार रुविवि में ही राष्ट्रीय स्तर की एथलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित करेंगे।