- पत्नी से फोन पर कहासुनी के बाद खुद को मारी गोली

- सुबह चार बजे वीआईपी ड्यूटी पर जाना था गोरखपुर

LUCKNOW : सरोजनीनगर में एटीएस हेड क्वॉर्टर के बैरिक में लाइसेंसी पिस्टल से एटीएस कमांडो बृजेश यादव (32) ने सोमवार रात गोली मार कर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक कमांडों की देर रात पत्नी से कहासुनी हुई थी, जिसके बाद उसने आत्महत्या की है। मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के पास किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

शुरू हुई थी तलाश

सरोजनीनगर पुलिस के अनुसार चिटउहा थाना गोरखपुर निवासी सोमनाथ का बेटा बृजेश यादव एटीएस कमांडो था। सोमवार देर रात तक उसकी पत्‍‌नी से कहासुनी हुई थी। बृजेश 2006 में पीएसी में भर्ती हुआ था और 2010 में एटीएस में तैनात था। मंगलवार सुबह 4 बजे टीम प्रभारी एसआई शेखर श्रीवास्तव गोरखपुर जाने के लिए टीम सदस्यों की गिनती कर रहे थे तो बृजेश नहीं मिला। वे उसके कमरे में गए तो कमरा अंदर से बंद था।

रात में मिली थी सर्विस पिस्टल

कमरा अंदर से बंद मिलने पर प्रभारी ने खिड़की से अंदर झांका तो वहां आरक्षी बृजेश खून से लथपथ मृत पड़ा था। शेखर श्रीवास्तव के अनुसार बृजेश को मंगलवार सुबह 4 बजे वीआईपी ड्यूटी के लिए गोरखपुर निकलना था, इसीलिए उसे रात 9 बजे सर्विस पिस्टल दी गई थी।

बाक्स

कमरे में मिले आ‌र्म्स और वाइन

सरोजनीनगर पुलिस के मुताबिक मृतक के कमरे से कुल 34 कारतूस मिले हैं। इसके साथ ही सिगरेट, शराब की बोतल, दो कांच के गिलास भी मिले हैं। मृतक के पिता सोमनाथ ने कोई आरोप भी नहीं लगाया है। बृजेश के पिता सोमनाथ, पत्‍‌नी गुडि़या यहां आए हैं।

बाक्स

कब-कब वर्दी ने बहाया अपना खून

- 29 मई 2018- एटीएस में तैनात एएसपी राजेश साहनी ने ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मारी।

- एएसपी पूर्वी कानपुर के पद पर तैनात आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने आत्महत्या की।

- 09 जून 2018- हरदोई में डायल 100 में तैनात दारोगा राजरतन वर्मा ने आलमबाग स्थित क्वार्टर में गोली मार ली।

30 अगस्त 2019- सुरक्षा मुख्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल देवी शंकर मिश्रा ने विभागीय उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

2 सितंबर 2019-सहारा स्टेट में रिश्तेदार के घर तबादले से परेशान एएसआइ धमर्ेंद्र कुमार मिश्रा ने आत्महत्या की।