- साउथ सिटी के 9 पेशेंट्स में डेंगू की पुष्टि, बौहार गांव से डेंगू के पेशेंट्स आने का सिलसिला नहीं थमा

KANPUR: बौहार गांव के बाद अब साउथ सिटी में डेंगू ने सबसे बड़ा अटैक किया है। बुधवार को आई एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा 9 पेशेंट्स साउथ सिटी के हैं, जिनमें डेंगू की पुष्टि हुई है। यह नौबस्ता, किदवई नगर, बर्रा, बाबूपुरवा जैसे इलाकों के रहने वाले हैं। इसके अलावा बौहार गांव से डेंगू के पेशेंट आने का सिलसिला अभी भी जारी है। बुधवार को भी उर्सला में 3 नए पेशेंट्स भर्ती हुए।

दो दर्जन से ज्यादा डेंगू के मामले

मेडिकल कॉलेज की माइक्रो बायोलॉजी लैब से लगातार साउथ सिटी में रहने वाले लोगों में डेंगू की पुष्टि हो रही है। वहीं बुधवार को जिन 24 सैंपलों की जांच हुई, उसमें से 12 में डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसमें से 9 पेशेंट्स तो साउथ सिटी के हैं, जिसमें संजयगांधी नगर में रहने वाले सगे भाई नीरज और रोहित भी शामिल हैं। इनके अलावा किदवई नगर एच और वाई ब्लॉक, बर्रा-5, बाबूपुरवा लेबर कालोनी और आनंदपुरी में ट्रांसपोर्टर के बेटे तनुज गुप्ता को भी डेंगू पॉजिटिव निकला है।

स्थिति संभालने में नाकाम तो छिपा रहे आंकड़े

जिला प्रशासन जिले में डेंगू के प्रकोप को संभाल नहीं पा रहा है। इसलिए अपनी गर्दन बचाने के चक्कर में अब आंकड़ों में ही इनकी संख्या कम करने की कोशिश की जा रही है। डीजी ऑफिस को भेजी गई रिपोर्ट में 31 अगस्त तक कानपुर जनपद में डेंगू के सिर्फ 43 मामले बताए गए हैं, जिसमें से एक की मौत डेंगू से होने की पुष्टि की गई है। जबकि सच्चाई तो यह है कि अब तक 60 से ज्यादा डेंगू पेशेंट्स की पुष्टि तो सिर्फ बौहार गांव में ही हो चुकी है।