- हमले के बीच पुलिस हिरासत में भाग निकला करीमन

- घर की तलाशी में 837 बोतल विदेशी शराब और चार किलो गांजा बरामद

PATNA

: अपराधियों में पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है। वे पुलिस पर हमला भी करने लगे हैं। तीन साल से फरार शराब तस्कर करीमन को गिरफ्तार करने गई बिक्रम थाने की पुलिस पर मंगलवार की देर रात बेनीबीघा गांव में लोगों ने हमला कर दिया। इसमें एएसआई जयप्रकाश सिंह समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस बीच करीमन पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

837 शराब की बोतलें बरामद

सूचना मिलते ही डीएसपी मनोज कुमार पांडेय के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। भारी संख्या में पुलिस बल को देखकर उपद्रवी भाग निकले। पुलिस ने आसपास के घरों में छापेमारी करने की कोशिश की, लेकिन तनाव का माहौल देखकर कार्रवाई रोक दी गई। करीमन के घर की तलाशी में 837 बोतल विदेशी शराब और चार किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। डीएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपित जल्द गिरफ्तार होंगे।

चिल्लाया तो जुटे लोग

बिक्रम थाने में दर्ज 2017 के मामले में फरार अभियुक्त करीमन की गिरफ्तारी के लिए एएसआई जेपी सिंह को दलबल के साथ भेजा गया था। सूत्रों की मानें तो प्राथमिकी दर्ज होने के बावजूद करीमन घर में आराम से शराब का धंधा चला रहा था। स्थानीय लोगों की मानें तो आसपास के कई थानों से उसकी साठ-गांठ थी। पुलिस की गिरफ्त में आते ही करीमन बचाओ, बचाओ चिल्लाने लगा। शोर सुनकर करीमन के मकान के ठीक बगल में चल रहे शादी समारोह में आए लोग दौड़ गए। जिसको जो मिला, उसी से पुलिसकर्मियों की पिटाई शुरू कर दी।

पांच थाने की पहुंची पुलिस

हालात बेकाबू होने पर छापेमारी दल में शामिल एक सिपाही ने वायरलेस से कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद डीएसपी समेत पालीगंज, बिक्रम, दुल्हिनबाजार, सिगोड़ी और रानी तालाब थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि हमलावरों ने एएसआइ की पिस्तौल छीनने की कोशिश की और मैगजीन को क्षतिग्रस्त कर दिया। सिपाही संतोष यादव को गंभीर चोटें आई हैं।