आगरा। थाना फतेहपुर सीकरी में लपकों के विरुद्ध धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस की स्पेशल टीम फतेहपुर सीकरी पहुंची थी। लेकिन वहां पर लपके उन्हें भांप गए और टीम पर पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस ने मौके से लपकों को पकड़ा है। सीओ अछनेरा नम्रता श्रीवास्तव का कहना है कि अभियान लगातार चलता रहेगा।

चारों तरफ है लपकों का आतंक

मोहब्बत की नगरी ताज में विदेशी सैलानी घूमने आते हैं लेकिन लपकों से जब उनका वास्ता पड़ता है तो यहां से गलत छवि लेकर जाते हैं। एसएसपी ने लपकों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत एसपी ग्रामीण की स्पेशल टीम रविवार को फतेहपुर सीकरी पहुंची थी।

टीम को देख कर किया पथराव

पुलिस कार्रवाई को देख लपकों में भगदड़ मच गयी। एकजुट होकर लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस टीम पर पथराव कर भागने पर मजबूर कर दिया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायर कर भीड़ को खदेड़ दिया। पथराव में स्पेशल टीम के सिपाही रियाज को चोट आई।

सात लपके और पांच किशोर हिरासत में लिए

टीम ने मौके से पकडे गये लपको बल्ला पुत्र गफ्फार, शकील पुत्र सईद, चुन्नू पुत्र रईस, यूनस पुत्र इशाक, साबिर पुत्र फैयाज, नदीम पुत्र सलीम, इस्लाम पुत्र इशाक को अरेस्ट किया है। पकड़े गए लपकों में किशोर भी बताए गए हैं जिनके परिजनों को बुला कर हिदायत दी गई और किशोरों को उनके सुपुर्द किया गया।

जूते पहन कर आने का लगा आरोप

लोगों ने जूता पहन कर पुलिस के दरगाह में प्रवेश करने का आरोप लगाया है। पुलिस टीम ने सीकरी के गुलिस्तां पार्किग, शाहकुली व स्मारक क्षेत्र में लपकों की पकड़ शुरु की। एक लपका छूटकर बादशाही दरवाजे से होकर दरगाह में भाग गया। उसे पकड़ने के लिए पुलिस कर्मी पीछे दौड़े। आरोप है कि सादा वर्दी धारी पुलिस कर्मी जूतों समेत दरगाह में प्रवेश कर गए। जिन्हें दरगाह में मौजूद लोगों ने व गार्डो ने रोककर वापस किया। मामले में सीओ नम्रता श्रीवास्तव के मुताबिक लपकों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी रहेगा। लपकों के शरणदाताओं को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं दरगाह में जूते पहन कर प्रवेश के मामले में कहना है कि हमने अभियान बादशाही गेट तक चलाया है। दरगाह में प्रवेश का सवाल ही नही है।