- मोहनलालगंज बाजार में सोमवार दोपहर घटना से सनसनी

- घायल प्रॉपर्टी डीलर की हालत नाजुक, एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में एडमिट

LUCKNOW:

मोहनलालगंज बाजार में दिनदहाड़े बेखौफ बाइकसवार बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बदमाश उन्हें मरा समझकर मौके से फरार हो गए। सरेआम भरी दोपहर भीड़भाड़ वाली जगह पर हुई फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया और दुकानदार अपनी दुकानों के शटर बंद कर वहां से भागने लगे। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान प्रॉपर्टी डीलर को इलाज के लिये एपेक्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही थी। वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी क्राइम दिनेश कुमार पुरी और एसपी ग्रामीण विक्रांतवीर मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। हमलावरों की पहचान के लिये क्राइम ब्रांच को भी जुटाया गया है।

तहसील से लौट रहे थे

मोहनलालगंज के मेड़ईखेड़ा के मूल निवासी अशोक यादव वर्ष 2011 में आर्मी से रिटायर होने के बाद आशियाना के सेक्टर एच में रहते हैं। रिटायरमेंट के बाद वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। पत्नी वीनू यादव के मुताबिक, अशोक सोमवार को मोहनलालगंज तहसील में जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिये सुबह करीब 9 बजे घर से निकले थे। तहसील का कामकाज निपटाने के बाद अशोक दोपहर करीब 1.30 बजे स्कॉर्पियो से जमीन खरीदने वाले रामशरण को उनके घर छोड़ने जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इसी दौरान अशोक एएसएन पब्लिक स्कूल के सामने हाइवे पर गाड़ी रोक दी और नीचे उतरे। कुछ देर सड़क पर खड़े रहने के बाद वे फिर से ड्राइविंग सीट पर जा बैठे।

बरसाने लगे गोलियां

अभी अशोक स्कॉर्पियो को वहां से बढ़ाते इसी बीच पल्सर बाइक पर सवार तीन बदमाश वहां आ पहुंचे। बदमाशों ने अशोक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। फायरिंग में गंभीर रूप से जख्मी अशोक यादव सीट पर लेट गए। हालांकि, वारदात इतनी अचानक हुई कि अशोक को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर निकालने का मौका भी नहीं मिला। इधर, अशोक को सीट पर लुढ़का देख बदमाशों ने उन्हें मृत समझा और पीजीआई की ओर भाग निकले। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बदमाशों ने कुल 10 राउंड फायरिंग की। जिसमें से दो गोलियां अशोक के पेट व एक हाथ में लगीं। जबकि, बाकी गोलियां गाड़ी के बंफर व शीशे में लगीं। बदमाशों के फरार होने के बाद अशोक स्कॉर्पियो से खुद बाहर निकले। आसपास के दुकानदारों ने अशोक को संभाला और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी पहुंचाया। जहां से उसे एपेक्स ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

प्रॉपर्टी डीलर पर अंधाधुंध गोलियां बरसाने वाले बदमाश घटनास्थल के करीब एएसएन पब्लिक स्कूल और कुछ दूरी पर स्थित बजाज ऑटो शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए। पुलिस ने इन दोनों कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया गया कि इस फुटेज में पीछे बैठे दो बदमाश हेलमेट लगाए हुए जबकि, पल्सर चला रहा बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधे हुए था। फुटेज में बाइक का नंबर कैद नहीं हो पाया। फिलहाल पुलिस इसी फुटेज की मदद से बदमाशों की शिनाख्त की कोशिशों में जुट गई है।