-बीकॉम प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए आज प्रवेश भवन पर फिर होगी काउंसलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीकॉम प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया गया है। इसके लिए शुक्रवार को प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ। आरके सिंह की ओर से नई कट ऑफ जारी की गई है। इसके मुताबिक शनिवार को ऑल कैटेगरी में 184 या उससे अधिक, ओबीसी कैटेगरी में 163 या उससे अधिक, एससी कैटेगरी में 136 या अधिक और एसटी कैटेगरी में 68 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। डॉ। सिंह ने बताया कि एडमिशन मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर किया जाएगा।

चार को बीएएलएलबी की दूसरी काउंसलिंग

इविवि के पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स बीएएलएलबी में एडमिशन के लिए शुक्रवार को दूसरे राउंड की काउंसलिंग की डेट और कट आफ घोषित की गई। एडमिशन के लिए अभ्यर्थियों को चार जुलाई को मौका दिया जाएगा।

कट आफ

ऑल कैटेगरी: 176.4 या उससे अधिक अंक

ओबीसी: 163.4 या उससे अधिक अंक

एससी: 140 या उससे अधिक अंक

एसटी: सभी अभ्यर्थियों को बुलाया

अभी बचीं 75 सीटें

बीएएलएलबी में एडमिशन के लिए शुक्रवार को ओबीसी, एससी व एसटी कैटेगरी के पचास अभ्यर्थियों को रिपोर्ट करने को कहा गया था। लेकिन काउंसलिंग के बाद कुल 23 अभ्यर्थियों ने एडमिशन लिया। जबकि गुरुवार को जनरल कैटेगरी में बीस और एसटी कैटेगरी में दो एडमिशन हुए थे। प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ। हरबंश सिंह ने बताया कि अभी 75 सीटों पर एडमिशन किया जाना है। इसके लिए चार जुलाई को काउंसलिंग कराई जाएगी।

बीएससी बायो में 123 एडमिशन

प्रवेश भवन पर शुक्रवार को बीएससी प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग में ओबीसी, एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें ओबीसी कैटेगरी में 77, एससी कैटेगरी में 44 और एसटी कैटेगरी में दो एडमिशन हुआ।