-पांच और छह जुलाई को त्रिवर्षीय कोर्स एलएलबी में एडमिशन के लिए काउंसिलिंग, जारी हुआ कटऑफ

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के त्रिवर्षीय कोर्स एलएलबी में एडमिशन की राह खुल गई है. एलएलबी फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए पांच और छह जुलाई को काउंसिलिंग कराई जाएगी. इसके लिए प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ. हरबंश सिंह की ओर से सोमवार को कट ऑफ घोषित किया गया है. डॉ. सिंह ने बताया कि एलएलबी में 300 सीटों पर एडमिशन होगा. पहले चरण के कटऑफ व काउंसिलिंग में एडमिशन मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर ही अभ्यर्थियों को दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को सुबह नौ से पूर्वान्ह 11.30 बजे के बीच रिपोर्ट करने को कहा गया है.

ऐसा है शिड्यूल

05 जुलाई : एलएलबी

जनरल: 176 या उससे अधिक अंक

एसटी: 122 या उससे अधिक अंक

06 जुलाई: एलएलबी

ओबीसी: 166 या उससे अधिक अंक

एससी: 156.4 या उससे अधिक अंक

एसटी: 120 या उससे अधिक अंक

बॉक्स

यह डॉक्यूमेंट लाना अनिवार्य

-एडमिट कार्ड और आधार कार्ड की फोटो कॉपी.

-हाईस्कूल की मार्कशीट और सर्टिफिकेट की ओरिजिनल व एक फोटो कॉपी.

-इंटर की मार्कशीट व सर्टिफिकेट की ओरिजिनल और एक फोटो कापी

-ग्रेजुएशन की मार्कशीट की ओरिजिनल व एक फोटो कापी

-ओरिजिनल ट्रांसफर सर्टिफिकेट या माइग्रेशन सर्टिफिकेट

-तीन महीने के अंदर की तीन रंगीन फोटोग्राफ पासपोर्ट साइज

-लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट की ओरिजिनल व एक फोटो कापी

बॉक्स

बीकॉम में चार को ईडब्ल्यूएस कोटे का एडमिशन

बीकॉम प्रथम वर्ष में ईडब्ल्यूएस कोटे के अन्तर्गत किए जाने वाले दस फीसदी सीटों के लिए चार जुलाई को काउंसिलिंग होगी. कोटे के तहत प्रवेश परीक्षा में 170 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट को अनिवार्य रूप से लाने का निर्देश दिया गया है.

बीए में ईडब्ल्यूएस को फिर मिला मौका

बीए प्रथम वर्ष में ईडब्ल्यूएस कोटा के अन्तर्गत जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को एडमिशन के लिए एक और मौका दिया गया है. प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ. आरके सिंह ने सोमवार को कोटे की दूसरी कटऑफ जारी करते हुए तीन जुलाई को 146 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया है. उसी दिन एससी कैटेगरी में 134 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों और एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है.

--------------

कोटे में हुआ 63 एडमिशन

प्रवेश भवन पर सोमवार को पूर्व निर्धारित कटऑफ के मुताबिक ईडब्ल्यूएस कोटा, एससी कैटेगरी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई. कोटे के अन्तर्गत पहले दिन 63 अभ्यर्थियों का एडमिशन हुआ जबकि एससी कैटेगरी में सर्वाधिक 124 और एसटी कैटेगरी में एक एडमिशन किया गया.

Posted By: Inextlive