-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को मॉडल करियर सेंटर करेगा ट्रेंड

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इसी शैक्षिक सत्र से स्टूडेंट्स को अध्ययन के साथ बेहतर भविष्य का रास्ता दिखाने की तैयारियां कर ली गई है। ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर के न्यू एडमिशन स्टूडेंट्स का करियर बनाने के लिए मॉडल करियर सेंटर की ओर से उन्हें जॉब ओरिएंटेड ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसे वीसी प्रो। आरएल हांगलू ने स्वीकृति दे दी है। इसके लिए सेंटर देश की नामी-गिरामी कंपनियों के एक्सपटर््स को विश्वविद्यालय आमंत्रित करेगा।

प्राइवेट कंपनियों के एक्सपर्ट करेंगे ट्रेंड

स्टूडेंट्स को प्राइवेट सेक्टर में जॉब दिलाने के लिए सेंटर के कॉमन हॉल में प्रतिदिन दो घंटे की क्लासेज चलाई जाएगी। यह क्लास सप्ताह में तीन दिन चलेगी। स्टूडेंट्स की करियर काउंसलिंग के लिए इंफोसिस, पीरामल फाउंडेशन, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन और आदित्य बिड़ला ग्रुप जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के एचआर डिपार्टमेंट के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

यह मिलेगी सुविधा

-मॉडल करियर सेंटर के कॉमन हॉल में क्लास 16 अगस्त से शुरू होगी। रोजाना दो घंटा और सप्ताह में तीन दिन क्लासेज चलाई जा रही है।

-स्टूडेंट्स को किसी भी कंपनी में आसानी से जॉब मिले इसके लिए बायोडाटा कैसे और किस तरह से बनाया जाता है उसकी ट्रेनिंग दी जाएगी।

-इंटरव्यू के दौरान एक्सप‌र्ट्स के सामने किस तरह की बॉडी लैंग्वेज हो, किस तरह की ड्रेस पहनें, इंटरव्यू में घबराहट ना दिखे। इसको लेकर ट्रेंड किया जाएगा।

-सेंटर में बीए, बीएससी बायो व मैथ्स और बीकॉम प्रथम वर्ष के स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन पांच अगस्त से होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड जरूरी है।

-दो दिन पहले मैसेज भेजकर यह बताया जाएगा कि संबंधित दिन किस कंपनी के प्रतिनिधि आपको ट्रेनिंग देंगे।

वर्जन

विश्वविद्यालय के वीसी प्रो। आरएल हांगलू की स्वीकृति के बाद ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए करियर सेंटर में काउंसलिंग की व्यवस्था की गई है। इसकी शुरुआत 16 अगस्त से होगी। देश की प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा। जिससे स्टूडेंट्स को जॉब के लिए ट्रेंड किया जाएगा।

शाश्वत, प्लेसमेंट ऑफिसर मॉडल करियर सेंटर