-एयू के चीफ प्रॉक्टर ने सभी हॉस्टल अधीक्षकों से मांगी स्टूडेंट्स की लिस्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल्स और ट्रस्ट द्वारा संचालित हॉस्टल्स पर एक बार फिर विवि प्रशासन ने नजरें टेढ़ी कर दी है। यहां अराजक गतिविधियों और आसामाजिक तत्वों पर बैन लगाने के लिए महीने में दो बार औचक निरीक्षण किए जाने की योजना बनाई गई है। चीफ प्रॉक्टर प्रो। रामसेवक दुबे ने गुरुवार को सभी हॉस्टल्स अधीक्षकों से वहां के स्टूडेंट्स और उनके ओरिजिनल डॉक्यूमेंट मांगे हैं।

जिला और पुलिस प्रशासन को देंगे लिस्ट

विवि प्रशासन द्वारा हॉस्टलों के अधीक्षकों से वहां रहने वाले या प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स की ओरिजिनल और सॉफ्ट कॉपी मांगी गई है। इसे दो से तीन दिनों के भीतर जिला व पुलिस प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। इससे हॉस्टलों में औचक निरीक्षण के दौरान वैध स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम नहीं फेस करनी होगी। अधीक्षकों को यह भी निर्देश दिया गया है कि यदि कोई स्टूडेंट्स गलत डॉक्यूमेंट के आधार पर हॉस्टल में एडमिशन लेता है तो उसकी सूचना गोपनीय तरीके से उपलब्ध कराई जाए।

-----------------

पीजी स्टूडेंट्स को आज से आवंटन

पीजी स्टूडेंट्स को हॉस्टल आवंटन किए जाने की लिस्ट शुक्रवार को जारी की जाएगी। इसे डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर चस्पा किया जाएगा। पीजी स्टूडेंट्स के लिए डॉ। ताराचंद्र हॉस्टल, जीएन झा हॉस्टल, डायमंड जुबली हॉस्टल और एसएस एल हॉस्टल में रूम की सुविधा दी जाएगी। सात अगस्त तक पजेशन दिया जाएगा।

वर्जन

हॉस्टलों में इस साल से मेस की सुविधा दी जा रही है। शिकायतें मिल रही हैं कि मेस संचालन में असमाजिक तत्व बाधा पैदा कर रहे हैं। इस व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने और अराजकता पर अंकुश लगाने के लिए हॉस्टलों में औचक निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए सभी हॉस्टलों के अधीक्षकों से वैध छात्रों का डॉक्यूमेंट तत्काल जमा करने का निर्देश दिया गया है।

-प्रो। राम सेवक दुबे, चीफ प्राक्टर इविवि