इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए वाहन पास किया गया अनिवार्य

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अनुशासन की व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने के लिए रणनीति बनाई गई है। इसके लिए विवि के शिक्षकों और सभी कर्मचारियों के लिए वाहन पास की व्यवस्था की गई है। दोपहिया हो या चार पहिया वाहन वाले शिक्षकों या कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से अपने वाहनों पर वाहन पास लगाना होगा।

बगैर वाहन पास के किसी को भी परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह व्यवस्था खासतौर से विवि की आर्ट फैकेल्टी में एक सप्ताह के भीतर लागू कर दी जाएगी।

लाइब्रेरी गेट से मिलेगी इंट्री

विवि की सेंट्रल लाइब्रेरी स्थित मेन गेट से शिक्षकों और कर्मचारियों को वाहन पास के साथ परिसर में इंट्री की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए नियमित रूप से गेट पर सिक्योरिटी ऑफिसर की ओर से वाहनों के पास को चेक किए जाने की योजना बनाई गई है। अभी तक वाहन पास की व्यवस्था ना होने की वजह से आर्ट फैकेल्टी में वाहनों को लेकर कोई भी घुस जाता था। इसी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए वाहन पास की व्यवस्था की गई है।

प्रॉक्टर ऑफिस से मिलेगा पास

विवि प्रशासन की योजना है कि एक सप्ताह के बाद आर्ट फैकेल्टी में बिना पास के एक भी वाहन ना खड़े होने पाए। इसके लिए चीफ प्रॉक्टर ऑफिस से वाहन पास वितरित करने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर दो-तीन दिन में नोटिस जारी कर दी जाएगी।

स्टूडेंट्स पर लगाया बैन

लाइब्रेरी गेट से किसी भी स्टूडेंट्स को वाहन के साथ अंदर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्टूडेंट्स अपने वाहनों को केपीयूसी हॉस्टल के सामने स्थित दूसरे मेन गेट के अंदर बनाई गई पार्किंग में खड़ा कर सकते हैं।

वर्जन

यूनिवर्सिटी में आने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए वाहन पास अनिवार्य किया गया है। स्टूडेंट्स को लाइब्रेरी गेट से वाहन के साथ इंट्री नहीं दी जाएगी। जल्द ही प्रॉक्टर ऑफिस से पास का वितरण किया जाएगा।

प्रो। राम सेवक दुबे, चीफ प्रॉक्टर इविवि