-मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अग्रिम कार्रवाई के लिए मंत्रालय को भेजा लेटर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद की जगह पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के पत्र से मजबूती मिली है। इसकी वजह बना कौशांबी से भाजपा सांसद विनोद सोनकर द्वारा जुलाई महीने में संसद सत्र के दौरान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ को लेकर सवाल उठाना। सोनकर के सवाल का जवाब देते हुए एचआरडी मंत्री नि:शंक ने मंत्रालय को छात्रसंघ की पुनर्बहाली के संदर्भ में अग्रिम कार्रवाई किए जाने के लिए लेटर लिखा है।

फैसले का स्वागत, आंदोलन जारी

यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रसंघ भवन के सामने छात्रों का धरना-प्रदर्शन 21वें दिन भी चलता रहा। रविवार को छात्रों ने खासतौर से मानव संसाधन विकास मंत्री श्री निशंक द्वारा लिखे पत्र का स्वागत किया। उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सांसद सोनकर के प्रयासों की सराहना की। कहा कि इससे छात्रों के आंदोलन को बल मिला है। हम उम्मीद करते हैं कि विवि प्रशासन अपने फैसले पर फिर से विचार करने को मजबूर होगा। इस मौके पर पूर्व उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह व आदिल हमजा, सत्यम सिंह सैनी, अंकित प्रतिहार, दीपक राय, अमित पांडेय आदि मौजूद रहे।

बार एसोसिएशन ने दिया समर्थन

विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन का हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और जिला अधिवक्ता संघ ने भी अपना समर्थन दिया है। इस सिलसिले में रविवार को छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव ने एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय और संघ के अध्यक्ष हरि सागर मिश्रा ने मुलाकात की। अध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि विवि प्रशासन द्वारा छात्रसंघ के खिलाफ एक तरफा निर्णय के विरोध में अधिवक्ता बंधुओं का सहयोग आंदोलन को और अधिक धार देने का काम करेगा। जब तक छात्रसंघ को बहाल करने का आदेश नहीं दिया जाता है तब तक आंदोलन चलता रहेगा।