टू व्हीलर्स पर बाजारों में लोन समेत आकर्षक ऑफर्स की भरमार

Meerut । दीपावली के नजदीक आते ही आटोमोबाइल्स का बाजार ग्राहकों के स्वागत के लिए तैयार हो गया है। दो साल से मंदी झेल रहे ऑटो मोबाइल सेक्टर को भी इस बार बूम की उम्मीद है, जिसके चलते नवरात्र से बाजार सज गए थे। बाजार में ग्राहकों को लुभाने के लिए टू व्हीलर्स पर ऑफर्स की भरमार है। कहीं आकर्षक लोन सुविधा उपलब्ध है तो कहीं जीरो प्रतिशत ब्याज पर फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने दीपावली पर ऑटोमोबाइल के सेक्टर की इस तैयारियों की जानकारी ली।

बूम की उम्मीद

दो साल से ऑटो मोबाइल सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहा था। इस बाद कंपनियों को कुछ बूम की उम्मीद है। ऐसे में कंपनियों ने अपनी एजेंसियों को दीपावली तक 15 सौ से 2 हजार तक टू व्हीलर बिक्री का टारगेट दिया हुआ है। हालांकि नवरात्र से लेकर करवाचौथ तक अधिकतर सभी कंपनियों के वाहनों की बिक्री शुरु हो चुकी है। ऐसे में एजेंसी संचालक उम्मीद जाता रहे हैं कि इस दीपावली तक टारगेट पूरा होगा और उसके लिए ऑफर्स की भरमार दी जा रही है।

कैशबैक के ऑफर्स

दीपावली पर ग्राहक को शोरूम तक लाने के लिए विभिन्न ऑटो मोबाइल कंपनियों द्वारा इस कदर लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं कि ग्राहक शोरूम आकर अपनी पसंद के वाहन की बुकिंग करा ले खाली वापस न जाए। इसके लिए हीरो कंपनी द्वारा 1 रुपए डाउन पेमेंट पर किश्तों में स्कूटर का ऑफर मिल रहा है। वहीं कंपनियों द्वारा पेटीएम द्वारा भुगतान करने पर 11 हजार रुपए तक कैश बैक वाउचर का ऑफर तक दिया जा रहा है।

निश्चित उपहार

टू व्हीलर्स खरीदने वाले ग्राहकों को दीपावली से पहले बुकिंग कराने पर अपने टू व्हीलर के साथ आकर्षक सरप्राइज गिफ्ट तक का ऑफर दिया जा रहा हैं ताकि ग्राहक गिफ्ट के लिए भी वाहन बुक कराएं। वहीं सरकारी कर्मचारियों के लिए हर साल की तरह इस साथ 10 हजार रुपए तक बचत के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। होंडा कंपनी द्वारा तो आर्मी पर्सन को कैंटीन रेट का लाभ शोरूम पर ही दिया जा रहा है।

दीपावली पर हर साल हीरो मोटो द्वारा बेहतरीन आफर्स दिए जाते हैं। इस बार भी 1 रुपए में स्कूटर घर ले जाने का आफर, पेटीएम पर 10 हजार का कैश बैश, गर्वमेंट कर्मचारियों को 15 सौ रुपए के डिस्काउंट तक के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। नवरात्र से लगातार हीरो की बाइक और स्कूटर की बुकिंग तेजी से बढ़ रही है।

- हिमांशु गोस्वामी, मैनेजर, हीरो आटोमोबाइल, दिल्ली रोड

कंपनी ने इस बार 11 हजार तक की बचत, निश्चित उपहार के साथ सबसे लेटेस्ट बीएस 6 मॉडल लांच किया है। दीपावली के लिए अभी तक 150 से अधिक वाहनों की बुकिंग हो चुकी है और लगातार ग्राहकों की संख्या बढ़ रही है।

- प्रशांत शर्मा, मैनेजर, होंडा शोरूम, दिल्ली रोड

टीवीएस की तरफ से इस बार बहुत कम ब्याज दरों पर टू व्हीलर फाइनेंस का ऑफर दिया जा रहा है। वहीं स्कूटर या बाइक खरीद पर 15 सौ से 8 हजार तक की बचत का ऑफर दिया जा रहा है।

- ह्रदेश कुमार शर्मा, एमडी

एचएलबी टीवीएस, रुड़की रोड