फिर कब्जा होने पर जुर्माना वसूल करने की चेतावनी

PRAYAGRAJ: शानिवार को ट्रैफिक इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह ने कर्नलगंज पुलिस के सहयोग से मनमोहन पार्क से लेकर कटरा एरिया में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इंक्रोचमेंट के कारण हो रही असुविधा व ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अभियान चलाया गया।

दुकानों के आगे मिला कब्जा

बाजार में जिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे इंक्रोचमेंट कर रखे थे, उनकी दुकाने हटाई गई। कर्नलगंज सीओ रत्‍‌नेश सिंह के निर्देशानुसार यातायात पुलिस और कर्नलगंज पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी दी कि यदि भविष्य में दुकानों के आगे अवैध कब्जा किया गया तो सख्त कार्रवाई की जायेगी और उनसे जुर्माना भी वसूल किया जायेगा।

कमिश्नर ने दिए अतिक्रमण हटाने के निर्देश

कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली सड़कों के चौड़ीकरण कर फोर लेन बनाए जाने पर चर्चा की। वह शनिवार को स्मार्ट सिटी के संबंध में बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डिवाइडर के साथ ही दोनों तरफ फुटपाथ भी अनिवार्य रूप से बनाया जाना चाहिए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनायी जा रही सड़कों पर ट्रांसफार्मरों को जमीन में स्थापित न करके उसको जमीन से पर्याप्त ऊंचाई पर लगाने को कहा। चौराहों पर लगाई गई मूर्तियों की हर सप्ताह साफ सफाई कर झाडि़यो को हटाने के आदेश दिए।