जेल में बंद आतंकियों पर भी नजर

- आतंकियों के परिजनों पर भी खास नजर रख रही है खुफिया एजेंसी

- अयोध्या फैसले के मद्देनजर पुलिस और इंटेलीजेंसी की खास तैयारी

Meerut । अयोध्या मसले पर आने वाले फैसले के मद्देनजर पुलिस प्रशासन सतर्क है। एक ओर जहां शहर में शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए कवायद की जा रही है। तो वहीं दूसरी ओर जेल में बंद आतंकी हमलों से जुड़े अपराधियों पर भी खास नजर रखी जा रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आतंकियों के परिजनों की गतिविधियां भी इस समय रडार पर हैं।

जेल में भी सतर्कता

वेस्ट यूपी में आतंकी कनेक्शन के मद्देनजर भी पुलिस के साथ-साथ खुफिया एजेंसियां नजर गड़ाए हैं। बीते दिनों पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े से अपराधी भी पुलिस की पकड़ में आए थे। जो मेरठ जेल में बंद है। आईएसआई से जुड़े कई आतंकियों पर पुलिस की खास नजर है।

बदली जा चुकी है जेल

हालांकि, बीते दिनों आतंकियों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए उनकी दूसरी जेल में भी ट्रांसफर किया जा चुका है। स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ खुफिया एजेंसी भी जेल में बंद ऐसे आतंकियों पर हर गतिविधि पर नजर रखे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बीते 15 साल में आतंकी कनेक्शन से जुड़े जितने भी क्रिमिनल पकड़े गए हैं, उन पर विशेष तौर नजर रखी जा रही है।

परिजनों पर भी नजर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बीते दिनों मेरठ से पकड़े गए आतंकियों के परिजनों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। उनकी हर छोटी-बड़ी गतिविधियों की मॉनीटरिंग हो रही है। जेल अधीक्षक बीडी पांडे ने बताया कि ऐसे आतंकियों से जेल में जो मिलने आ रहे हैं। उनकी भी गतिविधि और रिकार्ड को खंगाला जा रहा है। साथ ही हर छोटी-बड़ी एक्टिविटी की मॉनीटरिंग खुफिया एजेंसियां भी कर रही हैं।

मेरठ से पकड़े गए कई आतंकी

अक्टूबर 2018

मेरठ में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला फौजी कंचन गिरफ्तार

4 जनवरी 2018

आईएस के मॉड्यूल से जुड़ा राधना निवासी नईम गिरफ्तार

27 नवंबर 2015

मेरठ में आईएसआई एजेंट एजाज को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

16 अगस्त 2014

मेरठ से संदिग्ध आईएसआई एजेंट आसिफ अली गिरफ्तार

12 दिसंबर 2008

मेरठ सीआरपीएफ कैंप हमले से जुड़े लश्कर-ए-तैयबा का फहीम अंसारी गिरफ्तार

10 मार्च 2005

मेरठ से खलील हुसैन शाह नाम का आईएसआई एजेंट गिरफ्तार

18 अप्रैल 2004

मेरठ से आईएसआई एजेंट रूबी बेगम गिरफ्तार

अयोध्या प्रकरण पर फैसले से पहले पूरी सतर्कता बरती जा रही है। शांति समिति की बैठक के साथ-साथ दंगा नियंत्रण का रिहर्सल भी कराया जा रहा है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। जेल में बंद आतंकियों की भी निगरानी की जा रही है।

अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी

जेल में हमारे यहां आसिफ बंद है। इस पर निगरानी रखी जा रही है। जो भी मिलने केलिए आ रहे हैं, उन पर निगाहें बनाए हुए हैं।

बीडी पांडे

जेल अधीक्षक, मेरठ