-साहूकारा को हॉटस्पॉट बनाकर सीलिंग शुरू

बरेली-एजाज नगर गौटिया के युवक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इसे हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। यहां के 250 मीटर एरिया को सील किया जाएगा। वहीं साहूकारा को संडे रात में ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था लेकिन इसे हॉटस्पॉट मंडे रात को बनाया गया। पुलिस ने यहां के एरिया को रात में सील कर दिया गया है। अब जिले में 13 हॉटस्पॉट हो चुके हैं। जिसमें 4 हॉटस्पॉट सिटी में हो गए हैं।

पहले बनने से बचा था

एजाज नगर गौटिया, बारादरी थाना में आता है। यहां अब हॉटस्पॉट बनने के बाद होम डिलीवरी ही की जाएगी। प्रशासन यहां होम डिलीवरी के लिए दुकानदारों की लिस्ट तैयार कर रही है। यहां से सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी में ही बाहर जा सकेंगे, इसके अलावा किसी के भी आने-जाने पर रोक होगी। एजाज नगर गौटिया का एक और शख्स कुछ दिनों पहले पॉजिटिव आया था लेकिन वह अपने घर नहीं गया था, जिससे एजाज नगर गौटिया हॉटस्पॉट बनने से बच गया था। बारादरी थाना में इससे पहले हजियापुर हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां के एक शख्स की मौत कोरोना से हुई थी।

उसी मोहल्ले में आया केस

मंडे को एक शख्स सिरौली का आया है। सिरौली में पहले से ही हॉटस्पॉट बने हैं। जिस नए मोहल्ले का शख्स पॉजिटिव आया है, वह मोहल्ला पहले से ही हॉटस्पॉट में आ रहा है, जिसके चलते नया हॉटस्पॉट नहीं बनेगा। वहीं किला के साहूकारा को भी हॉटस्पॉट बना दिया गया है। यहां भी होम डिलीवरी की जाएगी। होम डिलीवरी करने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। शहर में अब बानखाना, बिहारीपुर और एजाज नगर गौटिया और साहूकारा हॉटस्पॉट होंगे।

एजाज नगर गौटिया और सिरौली के युवक पॉजिटिव आने पर हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। हॉटस्पॉट एरिया में होम डिलीवरी की जाएगी।

नितीश कुमार, डीएम बरेली