युवती का अपहरण करके जबरन 11 साल से जबरन अपनी बीवी बनाकर रखता था साथ, मथुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाबा के खिलाफ दर्ज है किडनैपिंग का मुकदमा, युवती ने लगाया वैश्यावृत्ति कराने का आरोप

VARANASI : मथुरा से क्क् साल पहले एक युवती के अपहरण और उसको जबरन पत्नी बनाकर रखने के आरोपित मुकेश प्रसाद सिंह उर्फ मौनी बाबा उर्फ विमुक्तानंद को ट्यूजडे को मथुरा पुलिस हिरासत लेकर मथुरा ले गई। पुलिस उसके साथ उसकी वाइफ और उसके बच्चों को भी ले गई।

युवती के पिता के प्रयास से युवती को लंका थाने की पुलिस ने रिहायशी अपार्टमेंट से मुक्त कराने के बाद इसकी इंफॉर्मेशन मथुरा पुलिस को दी। रात में ही एसआई मान सिंह के नेतृत्व में मथुरा पुलिस की टीम बनारस आ पहुंची। इसके बाद उसने प्लानिंग के तहत जाल बिछाकर मौनी बाबा को अपनी गिरफ्त में लिया। इसके बाद टीम अपने साथ मौनी बाबा, उसकी वाइफ व उसके बच्चों को लेकर शाम चार बजे मथुरा के लिए रवाना हो गई।

यह है मैटर

ख्भ् जुलाई ख्00फ् को मौनी बाबा और महामाया नगर हाथरस निवासी बच्चू पर मिलकर युवती का अपहरण किया था। उस वक्त युवती की उम्र महज क्ब् साल थी। इस मैटर में मथुरा के हाइवे (नरहौली) थाने में बाबा व बच्चू के खिलाफ किडनैपिंग का मामला दर्ज कराया गया था। इस प्रकरण में बच्चू को पांच साल की सजा भी हो चुकी है।

कई सफेदपोशों का था आना-जाना

किडनैप्ड युवती को मौनी बाबा ने जबरन अपनी वाइफ बनाकर रखा था। उनके दो बच्चे भी हैं। युवती का आरोप है बाबा इतने दिनों तक उसे नजरबंद किए रहा। वह बात-बात पर उसके साथ मारपीट करता था। यहां तक कि वह उससे वैश्यावृत्ति भी कराता था। रिहायशी अपार्टमेंट में बाबा के दो फ्लैट्स हैं। इनमें अक्सर महिलाओं और सफेदपोश लोगों का आना-जाना लगा रहता था। मौनी बाबा अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य लोगों से कोई खास मतलब नहीं रखता था।