- कमिश्नर के तबादले के विरोध में कई संगठन आज करेंगे चक्काजाम

- शहर में कई जगह हो सकता है विरोध-प्रदर्शन

ALLAHABAD: कमिश्नर बादल चटर्जी के तबादले के विरोध में आज शहर के कई इलाकों में चक्काजाम हो सकता है। बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के सामने हुई एक बैठक में वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिला संगठनों, छात्र संगठनों, बंगाली समाज से जुड़े संगठनों ने सरकारी फैसले की निंदा की। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के निर्देश पर कमिश्नर ने सघन जांच अभियान चलाकर ध्वस्त हुई चिकित्सा व्यवस्था की कलई खोल दी। सख्त कार्रवाई से परेशान अवैध मेडिकल कारोबार से जुड़े लोगों ने कमिश्नर चटर्जी का तबादला करवा दिया।

आज ग्यारह बजे कई जगह लगेगा जाम

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व लाइब्रेरी सचिव सुरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि तबादले के विरोध में सभी संगठन सोमवार को सुबह क्क् बजे कई जगह चक्काजाम करेंगे। जब तक सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती, विरोध व अनशन चलता रहेगा। बैठक की अध्यक्षता में अधिवक्ता अजय मिश्र ने की। उत्तर प्रदेश न्यायिक मोर्चा की बैठक में अधिवक्ताओं ने बादल चटर्जी के तबादले पर रोष व्यक्त किया। मोर्चा अध्यक्ष जितेंद्र नायक ने कहा कि इस मामले में आंदोलन गति पकड़ सकता है और हाईकोर्ट जनहित याचिका दाखिल की जा सकती है। सोमवार को संगठन की ओर से सुभाष चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

सुभाष चौराहे पर आप ने किया अनशन

आम आदमी पार्टी की ओर से सरकार के फैसले के खिलाफ सुभाष चौराहे पर प्रतीक अनशन किया गया। पार्टी के जिला संयोजक अंजनी कुमार मिश्रा ने कहा कि बादल चटर्जी का तबादला रदद नहीं हुआ तो शासन की भ्रष्टाचार जनित मानसिकता के विरोध में सोमवार से क्रमिक अनशन किया जाएगा। चंद्रशेखर आजाद पार्क में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष रघुनाथ द्विवेदी की अध्यक्षता में एक बैठक में छात्रनेताओं ने कमिश्नर के तबादले को जनता के साथ विश्वासघात बताया है।

तीन घंटे किया चक्काजाम

बादल चटर्जी के तबादले के विरोध में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने छात्रनेता चंदन सिंह और छात्रसंघ अध्यक्ष केडी सिंह के नेतृत्व में लक्ष्मी टाकीज चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। रविवार शाम तीन घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान वाहनों की लंबी लाइन सड़क पर लग गई। मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर कमिश्नर के तबादले पर रोक लगाने, यूनिवर्सिटी कैंपस में महिला पुलिस की तैनाती करने सहित अन्य मांगें सामने रखी गई। उधर मुंडेरा व्यापार मंडल ने भी संरक्षक तारीक सईद की अध्यक्षता में बैठक कर कमिश्नर का ट्रांसफर निरस्त करने की मांग की।