पुलिस ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद शॉप्रिक्स मॉल के पास से लिया हिरासत में

गुप्त स्थान पर रखकर की पूछताछ, फिर कोर्ट में पेश कर भेजा जेल

बदर के सरेंडर की सूचना पर छावनी बनी कचहरी सीओ समेत इंस्पेक्टर रहे मुस्तैद

नायब शहर काजी ने की एसएसपी से मुलाकात, निर्दोषों के खिलाफ कार्रवाई न करने की मांग

Meerut। पुलिस ने मेरठ में सांप्रदायिक बवाल के आरोपी बदर अली को शॉप्रिक्स मॉल के समीप से उस समय गिरफ्तार किया जब वह कोर्ट में सरेंडर की फिराक में था। वहीं, सूत्रों का कहना है कि बदर के सरेंडर की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी। इस बाबत तीन थानों की पुलिस ने पांच हजार के इनामी की धरपकड़ के लिए गुरुवार दिनभर खाक छानी तो वहीं इनामी कोर्ट में सरेंडर न कर दें इसके लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में 3 थानों की पुलिस ने कचहरी में दिनभर डेरा डाले रखा।

कप्तान की फटकार

बवाल के आरोपी के कचहरी में सरेंडर की आशंका पर कप्तान अजय साहनी भड़क उठे और उन्होंने अधिकारियों समेत 3 थानों के इंस्पेक्टर को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि 'यदि बदर ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें.' जिसके बाद आनन-फानन में एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस कचहरी को घेर लिया।

शॉप्रिक्स मॉल के पास से पकड़ा

कप्तान के आतिशी फरमान के दौड़ी पुलिस ने छानबीन कर बदर अली को ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र स्थित शॉप्रिक्स मॉल के समीप से नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने गुप्त स्थान पर रखा, जहां उससे एसएसपी समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की। इसके बाद शाम करीब 5 बजे स्पेशल सीजेएम विकास कुमार की कोर्ट में पेश किया गया। यहां कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में बदर अली को जेल भेज दिया।

जमीएतुलमा-ए-हिंद का था झंडा

मॉब लिंचिंग के विरोध में फैज-ए-आम में श्रद्धांजलि सभा के दौरान लहराया गया झंडा किसी आतंकी संगठन का नहीं बल्कि जमीएतुलमा-ए-हिंद का था। गुरुवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, एसएसपी अजय साहनी और एडीएम सिटी मुकेश चंद्र शर्मा से मुलाकात कर जमीएतुलमा-ए-हिंद के पदाधिकारियों ने स्थिति स्पष्ट की।

ये है मामला

बता दें कि 30 जून को आयोजित इस सभा में काली-सफेद पट्टी के इस झंडे को एक कुख्यात आतंकी संगठन का बताया गया था।

सौंपा ज्ञापन

साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन संगठन के पदाधिकारियों ने अफसरों को दिया। मेरठ में हुए लाठीचार्ज के बाद बेगुनाहों को जेल न भेजने की अपील भी पदाधिकारियों ने की। इस दौरान नायब शहर काजी हाजी जैनुर राशिदीन के साथ अधिकारियों से मिलने पहुंचे संगठन के मेरठ के अध्यक्ष हाजी इमरान सिद्दीकी, अजहर अली आदि मौजूद थे।

बदर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

उप्र सरकार में उर्दू अकादमी के सदस्य कुंवर वासित अली ने युवा सेवा समिति के अध्यक्ष बदर अली पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। डीएम अनिल ढींगरा को सौंपे शिकायती पत्र में भाजपा नेता ने 30 जून को हुए बवाल के पीछे बदर को आरोपी करार देते हुए कहा कि मेरठ में दंगा भड़काने की कोशिश की गई थी। बदर अली की संस्था युवा सेवा समिति पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के संचालन का आरोप भी वासित अली ने लगाया।