क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : बड़े साहब के टाइट होते ही अब तक नींद में रहे छोटे साहब फास्ट हो गए हैं. राजधानी में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश दिखने लगी है. मंगलवार को सुबह से ही नगर निगम के अधिकारियों ने सफाई की मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद संभाल लिया है. सभी को अलग अलग टास्क दिया है. इतना ही नहीं सेक्रेटरी साहब की क्लास के बाद नगर निगम के सभी अधिकारियों की छुट्टी को भी अगले आदेश तक कैंसिल कर दिया गया है. इसके साथ ही ड्यूटी से गायब पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है.

कूड़ा कलेक्शन को निकली गाड़ी

सिटी में पिछले कई दिनों से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का काम पूरी तरह से ठप था. इससे शहर की हालत नर्क जैसी हो गई है. ऐसे में मंगलवार सुबह से ही नगर निगम के वरीय अधिकारियों ने स्टोर से लेकर एमटीएस में कैंप किया. साथ ही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए गाडि़यों को रवाना किया गया. गली मोहल्लों में डंप कचरा उठाने के काम में आई तेजी से वहां के लोगों को भी राहत मिलनी शुरू हो गई है.

सिटी मैनेजरों को मिला जिम्मा

वार्डो में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के लिए मिनी ट्रांसफर स्टेशन बनाए गए हैं. जहां से कूड़ा कलेक्शन के बाद उसे डंपिंग यार्ड में भेजा जा रहा है. अब सिटी के चार मिनी ट्रांसफर स्टेशन की मॉनिटरिंग का जिम्मा सिटी मैनेजरों को दिया गया है. ये लोग सुबह पांच बजे से ही एमटीएस में ड्यूटी देने पहुंच रहे हैं. वहीं इन पर दिन में नगर निगम के भी काम निपटाने का प्रेशर है.

ड्यूटी से गायब तो होगा एक्शन

नगर आयुक्त के जारी आदेश में कहा गया है कि कोई भी स्टाफ अगले आदेश तक ड्यूटी से गायब पाया गया तो उसपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. वहीं उसका पेमेंट रोकने का भी आदेश अकाउंट सेक्शन को दिया गया है. अब विशेष परिस्थिति में ही छुट्टी मंजूर की जाएगी. इसके लिए डीएमसी की अनुशंसा के बाद छुट्टी को एएमसी से मंजूर कराना होगा.