अधिवक्ता की पत्‍‌नी ने धूमनगंज में दर्ज करायी एफआईआर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फेसबुक पर फर्जी एकाउंट बनाकर देवर-भाभी को बदनाम करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि महिला की आठ साल की बेटी की फोटो अपलोड कर उस पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. जानकारी होने पर अधिवक्ता की पत्‍‌नी ने धूमनगंज थाने में ठाकुर अमित कुमार, मोनिका मिश्रा, अकांक्षा चौहान और उमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

आईडी चुराकर बनाया एकाउंट

सैनिक कॉलोनी धूमनगंज की महिला के पति अधिवक्ता हैं. देवर अभी पढ़ाई कर रहा है. आरोप है कि कई दिन पहले महिला की आईडी चुराकर दूसरे नाम से फेसबुक एकाउंट बनाई गई. इसके बाद महिला की फोटो लगाकर अश्लील टिप्पणी की. फिर महिला और उसके देवर की फोटो को एडिट कर अपलोड किया और आपत्तिजनक टिप्पणी की. इससे भी मन नहीं भरा तो महिला की आठ साल की बेटी की तस्वीर को अपलोड कर दिया उस पर भी अश्लील व आपत्तिजनक टिप्पणी की.

जानकारी के बाद उड़े होश

ठाकुर अमित कुमार, मोनिका मिश्रा, आकांक्षा चौहान और उमर नाम से बने फेसबुक एकाउंट में महिला व उसके देवर के असलील फेसबुक की स्क्रीन शॉट भी अपलोड की गई. दोस्तों के जरिए जब देवर को इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए. उसने इसकी जानकारी भाभी को दी उन्होंने भी एकाउंट खोला और उसे खोलते ही परेशान होकर रोने लगीं. इसके बाद पीडि़त महिला धूमनगंज थाने पहुंची और मामले की शिकायत की.

अधिवक्ता की पत्‍‌नी और उसके भाई के नाम से फर्जी एकाउंट बनाकर आपत्तिजनक टिप्पणी और फोटो शेयर की गई है. मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

शैलेष सिंह, एसएसआई, धूमनगंज थाना