- सुशील मोदी ने बजट को लिया निशाने पर

PATNA@ionext.co.in

PATNA : बढ़ चला बिहार के प्रचार अभियान के खर्च व सूचना व जनसंपर्क अभियान विभाग के बजट को लेकर राज्य सरकार के मंत्री के बयान को मेरी चुनौती है। दरअसल सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर जेडीयू का चुनाव प्रचार किया जा रहा है- ये आरोप लगाया है एक्स डिप्टी सीएम व बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने।

जेडीयू के प्रचार के लिए इस्तेमाल

कहा कि मेरा सीधा आरोप है कि सरकार सूचना व जनसंपर्क विभाग तथा बिहार फाउंडेशन जैसी संस्थाओं को अपरोक्ष रूप से जेडीयू के चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है। सुशील मोदी ने सवाल किया है कि सरकार बताए कि जब सूचना व जनसंपर्क विभाग का वर्ष ख्0क्क् से लेकर अगले तीन वर्षो तक योजना व्यय साढ़े सात करोड़ रुपए से ज्यादा कभी नहीं रहा तो फिर ख्0क्भ्-क्म् में क्भ् गुणा बढ़ोतरी कर 90 करोड़ के प्रावधान का क्या औचित्य है? क्या सूचना व जनसंपर्क विभाग की बजट पुस्तिका में उल्लेख नहीं है कि विशेष प्रचार अभियान पर 88.08 करोड़ रुपए खर्च होंगे? क्या इसके पूर्व विशेष प्रचार अभियान पर ब् से भ् करोड़ रुपए ही खर्च नहीं होते थे?

सारे तथ्यों का खुलासा करे

कहा कि सरकार में हिम्मत है तो मेरी चुनौती को स्वीकार करते हुए बढ़ चला बिहार और जेडीयू प्रचार अभियान के सारे तथ्यों का खुलासा करे और बताए कि क्या राजनीतिक फायदे और जेडीयू के चुनाव प्रचार के लिए सरकारी धन व संसाधनों का दुरुपयोग नहीं किया जा रहा है?