-सीएम पहुंचे बद्रीनाथ धाम, श्रद्धालुओं से लिया फीडबैक

DEHRADUN: मंगलवार को सीएम हरीश रावत ने बद्रीनाथ धाम पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने गोविन्दघाट पहुंचकर वहां से सड़क मार्ग से होते हुए बद्रीनाथ एनएच के लामबगड़ व बेनाकुली स्लाइड जोन का स्थलीय निरीक्षण करते हुए बीआरओ व लोनिवि के अधिकारियों को हाईवे को हर हाल मे खुला रखने के निर्देश दिये। इसके उपरांत सीएम बद्रीनाथ पहुंचकर अधिकारियों से यात्रा संबंधी जानकारियां ली। बद्रीनाथ पहुंचने पर सीएम ने केदारनाथ की तर्ज पर बद्रीनाथ में भी श्रद्धालुओं से यात्रा व्यवस्था के बारे मे फीडबैक लिया। जबकि अधिकारियों को डेंजर स्लाइड जोन के स्थाई समाधान के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी श्रद्धालु व यात्रियों को दिक्कतें न हों, सरकार की प्राथमिकता है।

ख्भ् से हेमकुंड यात्रा शुरु

ख्भ् मई से शुरू हो रही हेमकुंड साहिब यात्रा को लेकर उन्होंने पेयजल विभाग से यात्रा पडावों पर शीतकाल मे ध्वस्त पेयजल लाइनों को सही करने के निर्देश दिए। पुलना में पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण निर्णय लिया गया कि गोविन्दघाट से गाडि़यां रूटीन के हिसाब से भेजी जाएंगी। जिससे जाम की स्थिति पैदा न हो।

पूजा अर्चना की सीएम ने

सीएम हरीश रावत ने भगवान बद्रीविशाल की पूजा अर्चना के साथ प्रदेश की सुख, शांति, समृद्धि व सुखद यात्रा की कामना की। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका रावत, बेटी अनुपमा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी, डीएम विनोद कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी, बीआरओ के ब्रिगेडियर गुरु गोपाल व अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नरेन्द्रजीत सिंह बिन्द्रा आदि मौजूद थे।