- बीजेपी महिला मोर्चा का हंगामा

-वाटर कैनन से पानी की बौछार कर पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को खदेड़ा

-पुलिस को चकमा देकर प्रदर्शनकारी महिलाएं पहुंची एनेक्सी, दिया धरना

-प्रमुख सचिव को सौंपा ज्ञापन, महिला अपराधों पर लगाम लगाने की मांग

LUCKNOW: बदायूं में दो नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या के मामले में कार्रवाई को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा बरती गई ढिलाई और प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराधों से नाराज बीजेपी महिला मोर्चा की हजारों कार्यकर्ताओं ने विधानभवन के सामने जमकर हंगामा किया। एनेक्सी घेरने जा रही इन महिला कार्यकर्ताओं को बापू भवन चौराहे पर पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका तो वे पुलिस से उलझ गई। आखिरकार हंगामें पर उतारू इन कार्यकर्ताओ को पीछे खदेड़ने के लिये पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। उधर, कुछ महिला कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देकर एनेक्सी जा पहुंची और वहां धरना शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे तक चले धरने के बाद प्रदर्शनकारी नेताओं ने प्रमुख सचिव गृह को ज्ञापन सौंपा और अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष ने किया लीड

सोमवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। लक्ष्मीकांत बाजपेयी के नेतृत्व में हजारों की तादाद में महिला कार्यकर्ताओं ने जुलूस की शक्ल में एनेक्सी के लिये कूच कर दिया। लेकिन, बापू भवन चौराहे के करीब तैनात भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इस पर महिला कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की शुरू कर दी। इसी बीच कुछ महिलाएं बैरिकेडिंग पर चढ़ गई और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगीं। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने वाटर कैनन से प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार शुरू कर दी और हलका बल प्रयोग कर उन्हें वहां से खदेड़ना शुरू कर दिया। जिससे कुछ महिला कार्यकर्ताओं को चोटें आई।

चकमा देकर पहुंची एनेक्सी

इसी बीच करीब तीन दर्जन महिला कार्यकर्ता पुलिस को चकमा देते हुए एनेक्सी की ओर भाग निकलीं। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा किया लेकिन वे उन्हें रोकने में सफल न हो सके। उन महिला कार्यकर्ताओं ने एनेक्सी गेट के बाहर बैठकर धरना शुरू कर दिया। इसी बीच वहां बीजेपी की महिला सांसद कुसुम राय, साध्वी निरंजन ज्योति, प्रियंका सिंह रावत, कृष्णा राज, मुरादाबाद की मेयर बीना अग्रवाल, गोरखपुर की मेयर सत्या पांडेय, झांसी की मेयर नीलिमा कटियार, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष कमलावती सिंह वहां पहुंच गई और धरने में शामिल हो गई।

मच गया हड़कंप

एनेक्सी गेट पर धरने की खबर फैलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर एएसपी ईस्ट राजेश कुमार, एएसपी/सीओ हजरतगंज दिनेश यादव, इंस्पेक्टर हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन, वे बिना सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात किये धरना खत्म करने को तैयार नहीं हुई। आखिरकार पुलिस ऑफिसर्स ने नेताओं के प्रतिनिधमंडल की प्रमुख सचिव गृह से मुलाकात कराई। मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद प्रदर्शन खत्म करने की घोषणा की गई।

अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि चीफ सेक्रेटरी को संबोधित ज्ञापन में यूपी में क्राइम की सूरतेहाल का जिक्र करते हुए कहा गया कि यूपी गवर्नमेंट की अकर्मण्यता और इकबाल की कमी के चलते प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला हो गया है। इसके अलावा सत्ताधारी पार्टी द्वारा अपराधियों को खुला संरक्षण देने की वजह से यूपी में महिलाओं के साथ अपराध की घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है। जिस वजह से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। ज्ञापन में बदायूं में दो नाबालिग लड़कियों से रेप व मर्डर, सीतापुर में दो नाबालिग लड़कियों से रेप, मऊ के घोसी मे विकलांग वृद्धा से दुष्कर्म, आगरा में विदेशी महिला से छेड़छाड़, कन्नौज मे बीती फ्0 मई को एक अन्धे व्यक्ति को बांधकर उसकी भाभी के साथ बलात्कार किये जाने और महिला के अभी तक लापता होने समेत प्रदेश में घटित कई अन्य आपराधिक घटनाओं का जिक्र किया गया और सभी आरोपियों को जल्द अरेस्ट कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई।