ढाका (एएफपी)। बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान के बीच इस महीने के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज रद हो सकती है। ये फैसला ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के चलते लिया गया है। बता दें जनवरी के अंत में बांग्लादेश के खिलाड़ी तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने पाकिस्तान जाएंगे मगर ये दौरान अब जल्द से जल्द खत्म किया जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को कहा कि ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मध्य पूर्व में हालिया तनाव इस फैसले के पीछे मुख्य कारण है क्योंकि सरकार ने बोर्ड को केवल छोटी अवधि के लिए टीम भेजने की अनुमति दी है।

स्थिति में सुधार होने पर लिया जाएगा फैसला

हसन ने एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "मध्य पूर्व की वर्तमान स्थिति निश्चित रूप से अन्य समय की तुलना में भिन्न है। इसलिए उस क्षेत्र में तनाव के बढ़ने पर विचार करते हुए बांग्लादेश सरकार ने हमें दौरे को कम से कम रखने के लिए कहा है।" यही नहीं हसन ने आगे बताया, 'उन्होंने (सरकारी अधिकारियों) ने कहा है कि तीन ट्वेंटी -20 मैच जल्दी से जल्दी खेले जाएं। बाद में अगर स्थिति में सुधार होता है, तो हम टेस्ट मैच खेल सकते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जल्द से जल्द यह बात बता दी जाएगी।'

बीसीबी करेगा आईसीसी से चर्चा

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार, बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलने हैं। बीसीबी ने पहले पाकिस्तान में T20 खेलने के लिए इसी तरह का प्रस्ताव रखा था, लेकिन PCB ने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। पीसीबी चाहता है कि बांग्लादेश टेस्ट मैच खेले, क्योंकि दो टेस्ट भी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। बीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि वह सोमवार को आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर के साथ पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को समाप्त करने के संभावित प्रभावों के बारे में चर्चा करने के लिए दुबई जाएंगे। आपको बता दें, 2009 के बाद पहली बार दिसंबर 2019 में पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई थी। पिछले साल रावलपिंडी और कराची में आयोजित दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका की मेजबानी की गई थी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk