- यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन ने विलयीकरण के विरोध में की हड़ताल

- कर्मचारियों के न होने के चलते बैंकों में रहा सन्नाटा

आगरा : बैंकों के विलयीकरण के विरोध में मंगलवार को बैंककर्मी हड़ताल पर रहे। इसके चलते बैंकों में काम प्रभावित रहा। लोगों को त्योहार के समय पर परेशानी का सामना करना पड़ा।

ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को बैंकों के विलयीकरण के विरोध व अन्य मांगों को लेकर उप्र बैंक इंप्लाइज यूनियन ने हड़ताल रखी। संजय प्लेस स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के बाहर यूनियन से जुडे़ कर्मचारी एकत्रित होना शुरू हो गए। यूनियन के महामंत्री एमएम राय ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बैंकों का विलयीकरण कर निजीकरण की तैयारी कर रही है। बैंकों के बडे़ ऋण न चुकाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। ग्राहकों पर लगाए जा रहे चार्जेज वापस लिए जाएं, बैंकों में रिक्त पदों पर भर्तियां करने की मांग भी उठी। विरोध प्रदर्शन में शैलेंद्र झा, अशोक सारस्वत, प्रेमचंद, योगेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

300 शाखाओं में प्रभावित रहा काम

आगरा में सभी बैंकों की 500 से ज्यादा शाखाएं हैं। वहीं यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन के करीब 1200 सदस्य हैं। ऐसे में सभी सदस्यों के हड़ताल पर रहने के कारण करीब 300 बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित रहा। कर्मचारियों के न आने पर बैंक तो खुले, लेकिन काम नहीं हुआ। अधिकारी अपने केबिन में बैठे रहे। वहीं हड़ताल के चलते चेक क्लीय¨रग भी बाधित रही।

बैंकों के बाहर लटकाए बोर्ड

कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने के कारण अधिकारियों ने बैंक के बाहर हड़ताल के चलते कार्य प्रभावित रहने के बोर्ड लटका दिए। जो लोग काम से बैंक पहुंचे थे, वो बोर्ड देखकर वापस लौट आए।

चार दिन बंद रहेंगे बैंक

त्योहारों के चलते 26 से 29 अक्टूबर तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में बैंक से संबंधित काम अभी निपटा लें। 26 को माह का चौथा शनिवार है। 27 को रविवार और दीवाली, 28 को गोवर्धन पूजा व 29 अक्टूबर को भाईदूज का अवकाश है।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner