सिंडीकेट बैंक शाखा सरधना से जुड़ा मामला

सरधना : नगर निवासी युवक के बैंक खाते से 18.14 लाख की हेराफेरी की जांच को गुरुवार को मेरठ के सिविल लाइन थाने के इंस्पेक्टर सिंडीकेट बैंक शाखा पहुंचे। उन्होंने इस मामले के बारे में शाखा प्रबंधक से घंटों तक पूछताछ की।

पुलिस ने की कार्रवाई

मोहल्ला लाल कुआं निवासी शाहिद खां पुत्र वहीद का सिंडीकेट बैंक में खाता है। उसके बैंक खाते में 18,14,334 रुपये थे। 13 अप्रैल को वह खाते से 40 हजार रुपये निकालने बैंक गया था। वहां पता चला कि 7 मार्च को उसके खाते से 18 लाख रुपये और दो दिन बाद 14 हजार रुपये निकाल लिए गए है। उसने बैंक मैनेजर से बात की तो उन्होंने बताया कि चेक के जरिए ये रकम निकली है। जब शाहिद ने बताया कि मेरे पास चेक बुक ही नहीं है तो मैनेजर ने प्रार्थना पत्र दिखाया, जिस पर चेक बुक जारी की गई थी। शाहिद खां ने मैनेजर को बताया कि प्रार्थना पत्र उसने नहीं दिया। इस पर हस्ताक्षर भी उसके नहीं हैं। जिस पर बैंक मैनेजर ने इस मामले में हाथ खड़े कर दिए।

बैंक मैनेजर पर आरोप

पीडि़त ने आरोप लगाया कि यह रकम खाते से निकालने में मैनेजर और पूरा स्टाफ शामिल है। उसने थाने में मामले की तहरीर दी। उधर, चेक पर जिस नौशाद नाम के व्यक्ति के खाते में रकम ट्रांसफर हुई सिविल लाइन बैंक शाखा के प्रबंधक ने उसके खिलाफ व परिचयकर्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। जिस पर गुरुवार को इंस्पेक्टर सिविल लाइन इकबाल अहमद कलीम जांच को पहुंचे।