तीन दिन लगातार बंदी से खाली हो गए शहर के अधिकतर एटीएम

 बैंकों की हड़ताल से पस्त हुए शहरी

तीन दिन लगातार बंदी से खाली हो गए शहर के अधिकतर एटीएम

ALLAHABAD: बैंकों की हड़ताल किस तरह लोगों को सता सकती है, यह ट्यूजडे को प्रत्यक्ष देखने को मिला। लगातार हड़ताल के चलते शहर के अधिकतर एटीएम खाली हो गए जिससे शहरियों को पैसे की तलाश में जगह-जगह चक्कर लगाना पड़ा। हड़ताल के दूसरे दिन सरकारी सहित प्राइवेट बैंकों में भी पूरी तरह तालाबंदी रही। कर्मचारियों ने जुलूस निकालकर सरकारी नीतियों का विरोध किया।

केवल बैलेंस की जानकारी मिली

सिविल लाइंस के विराट हों या र्थानहिल रोड के विमल, ये दोनों एक-एक रुपए के लिए तरस गए। दरअसल, ये लोग एटीएम से पैसे निकालने के लिए घर से निकले थे लेकिन सफलता नहीं मिली। अंत में ये एसबीआई की मेन ब्रांच पर पहुंचे लेकिन वहां के एटीएम में भी पैसा खत्म हो चुका था। यही हालत लगभग सिटी के कई एरियाज की रही।

काम नहीं आई ट्रिक

हड़ताल के पहले बैंकों ने पब्लिक की सुविधा को देखते हुए एटीएम में डेढ़ से दो गुनी ज्यादा रकम डलवाई थी। ऑफिसर्स का कहना था कि पहले संडे की छुट्टी और फिर दो दिन की हड़ताल की वजह से एटीएम खाली ना हो जाएं, इसलिए ऐसा किया जा रहा है। लेकिन उनकी यह ट्रिक काम नहीं आई। सिटी के कई एटीएम में मंडे नाइट ही पैसा खत्म हो गया था।

एक हजार करोड़ का लेन देन प्रभावित

उधर बैंक यूनियंस ने अपनी हड़ताल के चलते शहर में एक हजार करोड़ रुपए का लेन-देन प्रभावित होने का दावा किया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस इलाहाबाद के संयोजक शशिकांत श्रीवास्तव के मुताबिक कर्मचारियों की दो दिनी हड़ताल पूरी तरह से सफल रही है। इसमें सरकारी के साथ प्राइवेट सेक्टर के बैंक भी बंद रहे और इस वजह से करोड़ों रुपए का लेन-देन प्रभावित हुआ।

निकाली मोटर साइकिल रैली

ट्यूजडे को बैंक कर्मचारियों ने यूएफबीयू की अगुवाई में पंजाब नेशनल बैंक से सिविल लाइंस सेंट्रल बैंक तक मोटरसाइकिल रैली निकाली। यहां पर एक सभा का भी आयोजन किया गया। संयोजक शशिकांत ने बताया कि क्फ् फरवरी को संगठन ने मुंबई में पदाधिकारियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। उधर यूनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियंस और यूनाइटेड फोरम बैंक यूनियंस की एक मीटिंग बड़ौदा उप्र ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय पर हुई। जहां एसके सिंह, बीके मिश्रा, केपी द्विवेदी, संयोजक अनिल दत्ता मौजूद रहे। इसके अलावा एसबीआई की मेन ब्रांच में आरआर पांडेय की अध्यक्षता में कर्मचारियों व अधिकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान एस सेन गुप्ता व अनूप टिग्गा ने हड़ताल की सफलता के लिए कर्मचारियों को बधाई दी।