- होली से पहले पूरा कर लें सभी बैंकिंग कार्य

- एटीएम के भी खाली हो जाने की संभावना

GORAKHPUR: बैंकों से जुड़ा अगर कोई भी काम है तो जितनी जल्दी हो निपटा लीजिए। 23 से 27 मार्च तक बैंक होली, गुड फ्राइडे, शनिवार और रविवार के चलते बंद रहेंगे। इसलिए पैसे के लेन-देन में बाधा आएगी। इतनी लंबी छुट्टी होने के चलते एटीएम में भी कैश की कमी होनी तय है। इस वजह से पब्लिक को भारी परेशानी होगी। ऐसे में बेहतर होगा कि बैंकिंग से जुड़े सभी काम इससे पहले ही निपटा लिए जाएं।

हो सकती है दिक्कत

बैंकों की बंदी से सबसे अधिक व्यापारी प्रभावित होंगे। व्यापारियों को रोजाना कारोबार के लिए बैंकों में लेन-देन करना होता है। इसमें भारी रकम निकाली और जमा की जाती है। ऐसे में बैंकों के बंद रहने पर व्यापारियों को दिक्कत होना तय है। बैंकों के बंद होने से भुगतान व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित होगी, जिससे व्यापार करने में असुविधा होती है।

छुट्टियों का कारण

23 और 24 को होली

25 को गुड फ्राइडे

26 को फोर्थ सैटर्डे

27 को सनडे

ये हैं विकल्प

- नेट बैंकिंग

- कार्ड स्वैपिंग

- मोबाइल बैंकिंग

बॉक्स

हड़ताल कर सरकार को चेताया

यूनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियंस के आह्वान पर जिले के ग्रामीण बैंककर्मी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य से विरत रहकर हड़ताल पर रहे। पूर्वाचल ग्रामीण बैंक के जिले के कर्मचारी मोहद्दीपुर स्थित मुख्य ब्रांच पर एकत्र हुए। इस दौरान बैंक कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राम सिंह यादव ने और संचालन ऑफिसर्स एसोसिएशन के महामंत्री आरआर त्रिपाठी ने किया। सभा को विनोद कुमार मिश्र, मनीष पांडेय जीसी चौरसिया, केके श्रीवास्तव, विक्रम कुमार श्रीवास्तव आदि ने संबोधित किया। बैंक कर्मचारियों का धरना शुक्रवार को भी जारी रहेगा।