-कई दिनों बाद बैंक खुलने से बरेली पुलिस अलर्ट

-एसएसपी ने पीआरओ का सीयूजी नंबर भी किया जारी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: दिवाली की छुट्टियों के चलते बैंक 5 दिन बाद मंडे को खुलने जा रहे हैं. बैंक में व्यापारी लोग भारी मात्रा में कैश का लेन देन करेंगे. इसका फायदा क्रिमिनल भी उठा सकते हैं, इसलिए बरेली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है. एसएसपी मुनिराज जी ने मोटी रकम बैंक में जमा करने वालों को पुलिस सिक्योरिटी उपलब्ध कराने की तैयारी की है. इसके लिए एसएसपी ने पीआरओ का सीयूजी नंबर 9454457660 जारी किया है. एसएसपी ने बैंक व एटीएम के आसपास पुलिस के मूवमेंट के भी सख्त निर्देश दिए हैं.

अक्सर हो जाती हैं वारदातें

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि अक्सर कई दिनों बाद बैंक खुलने के बाद लूट की वारदात हो जाती है. छुट्टियों के बाद बैंक में व्यापारी, ज्वेलर, शराब कारोबारी व अन्य लोग मोटी रकम जमा करने जाते हैं. बैंक की ओर से भी एटीएम में कैश लोड किया जाता है. यह लोग बिना पुलिस की मौजूदगी में रुपए जमा करने जाते हैं, इसका बदमाश फायदा उठाते हैं. कई बार बदमाश विरोध करने पर गोली भी मार देते हैं. बरेली में बैंक के अंदर व बाहर लूट और चोरी की कई वारदातें हो चुकी हैं. इसके चलते पहले से ही पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

थाना प्रभारी से कर सकते हैं संपर्क

एसएसपी ने बताया कि यदि कोई व्यापारी मोटी रकम बैंक में जमा करने जा रहा है तो वह पहले ही थाना प्रभारी से संपर्क कर सुरक्षा मांग सकता है. वह पीआरओ के सीयूजी नंबर पर भी संपर्क कर सकता है, जिसके चलते उसे संबंधित थाने से फोर्स उपलब्ध करायी जाएगी. यदि रकम ज्यादा हुई तो एसआई व इंस्पेक्टर को भी भेजा जा सकता है.

बैंक में एक्टिव रहेगी पुलिस

कई दिनों बाद बैंक खुलने से लोग कैश निकालने भी पहुंचेंगे. इसकी वजह से बैंक में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. संबंधित थानों की पुलिस अपने एरिया में बैंकों की निगरानी करेगी. यूपी 100 की पीआरवी भी बैंक के आसपास एक्टिव रहेंगी. एसपी सिटी और एसपी रूरल को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.