>RANCHI: यदि बैंक में आपका कोई जरूरी काम है और अगले दिन संडे है, तो टेंशन नहीं लेने का। अब संडे को भी बैंक में आप अपना काम करा सकते हैं। जी हां, रांची मे कई ऐसे बैंक हैं, जो संडे को अपना वीकली ऑफ नहीं लेकर ट्यूजडे को ले रहे हैं। वे अपने ग्राहकों की छुट्टी के दिन यानी रविवार को भी काम कर रहे हैं। ऐसे में रांची के लोगों का अब बैंक का काम पूरे सप्ताह हो रहा है। इससे लोगों को अपने जरूरी काम के लिए मंडे का इंतजार नहीं करना पड़ रहा है।

एसबीआई के भ् ब्रांच संडे को हैं खुले

रांची में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पांच ब्रांच रविवार को भी खुले रहते हैं। रविवार को सभी बैंक पूरे दिन काम करते हैं और कस्टमर की भीड़ सुबह से लेकर शाम तक रहती है। जो ब्रांच रविवार को काम करते हैं, उनके स्टाफ का वीकली ऑफ मंगलवार, बुधवार या गुरुवार रहता है। इससे एक दिन पहले उनके ब्रांच में हाफ डे काम होता है।

एसबीआई के ये ब्रांच कब रहते हैं खुला और कब बंद

ब्रांच खुला हाफ डे बंद

एसबीआई, लालपुर रविवार बुधवार गुरुवार

एसबीआई, हरमू रविवार बुधवार गुरुवार

एसबीआई, अशोक नगर रविवार सोमवार मंगलवार

एसबीआई, सेल सेटेलाइट कॉलोनी रविवार बुधवार गुरुवार

एसबीआई, एचइसी सेक्टर ख् रविवार मंगलवार बुधवार

इलाहाबाद बैंक हरमू ब्रांच संडे को खुला

रांची में इलाहाबाद बैंक का इकलौता हरमू ब्रांच संडे को खुला रहता है। आने वाले दिनों में इस बैंक के भी और ब्रांच रविवार को खुला रखने की तैयारी चल रही है।

बीओआई व सेंट्रल बैंक कर रहे तैयारी

रांची में एसबीआई और इलाहाबाद बैंक रविवार को खुले रहने के बाद दूसरे सार्वजनिक क्षेत्र के बैँक भी वो रविवार को अपने ब्रांच खुला रखने की तैयारी में हैं। आने वाले समय में बैंक ऑफ इंडिया और सेंट्रल बैंक का ब्रांच भी रविवार को खुला रह सकता है।

ऑफिसियल स्टैंड।

एसबीआई के पांच ब्रांच अलग-अलग एरिया में रविवार को खुले रहते हैं। इसके बदले यहां के स्टाफ का वीकली ऑफ दूसरे दिन रहता है। बैंक अपने कस्टमर को पूरे वीक सर्विस देने के लिए रविवार को ब्रांच खुला रख रहा है।

देवाशिष मित्रा, रिजनल मैनेजर, एसबीआई, रांची।