- डीएम ने कहा, आरबीआई निर्देशों के अनुरूप बैंक करें धन का वितरण

- उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु में बैठक में कारोबारियों ने रखीं समस्याएं

Meerut: भारत सरकार द्वारा 500-1000 के नोटबंदी किए जाने के कारण बैंकों द्वारा धन जमा कराने व भुगतान करने में लगातार समस्या आ रही है। डीएम बी। चंद्रकला ने समस्या को दृष्टिगत रखते हुए सोमवार को अधीनस्थों को निर्देश दिए कि वे बैंकों पर नजर रखें, दौरा करें और जनता की समस्याओं का निस्तारण कराएं।

किसानों को न हो समस्या

डीएम ने बचत भवन सभागार में आयोजित बैठक में जनपद के उपजिलाधिकारियों एवं समस्त बैंक प्रतिनिधियों को कड़े निर्देश दिए। उन्होंने बैंकों से कहा कि वह शादी वाले लोगों व किसानों को आरबीआई के निर्देशों के अनुसार धन वितरण कराएं। उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि उनकी शाखाओं में पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जाएगा। धन की कोई कमी जनपद में नहीं होने दी जाएगी। डीएम ने बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि जिन बैंक शाखाओं में वाणिज्यकर आदि जमा किया जाता है वह व्यापारियों के लिए अलग से व्यवस्था कर उनका वाणिज्य कर जमा कराएं।

समस्याओं का करें निस्तारण

उद्योग बंधु और व्यापार बंधु की बैठक में डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं को त्वरति गति के साथ गुणवत्ता निस्तारण करें। बैठक में व्यापारियों ने बैंकों में वाणिज्यकर टैक्स जमा करने में आ रही समस्या की जानकारी दी। एडीएम सिटी मुकेश चन्द्र, प्रशासन प्रशासन दिनेश चन्द्र, गौरव वर्मा, एसडीएम सदर हर्षिता माथुर, सरधना राकेश कुमार सिंह, मवाना अरविन्द्र कुमार सिंह मौजूद थे।