-लखनऊ से वाराणसी और कोलकाता के लिए लेकर जा रहा डीसीएम चालक गिरफ्तार

-मऊआईमा तिलई बाजार के पास पुलिस को मिली सफलता, तीस लाख से अधिक है कीमत

<-लखनऊ से वाराणसी और कोलकाता के लिए लेकर जा रहा डीसीएम चालक गिरफ्तार

-मऊआईमा तिलई बाजार के पास पुलिस को मिली सफलता, तीस लाख से अधिक है कीमत

PRAYAGRAJ: PRAYAGRAJ: नशीली दवाएं लेकर जा रहे चालक को मऊआइमा पुलिस ने डीसीएम सहित मंगलवार को दबोच लिया। तिलई बाजार के पास पकड़ी गई डीसीएम में फ्0 लाख से भी अधिक कीमत की दवाएं लदी हुई थीं। बरामदगी की खबर पुलिस ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि निरीक्षक को दी। मौके पर पहुंचे खाद्य सुरक्षा एवं औषधि निरीक्षक गोविंदलाल गुप्ता ने दवाओं की जांच की। उनकी तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर सप्लायर व खरीदार की तलाश शुरू कर दी है। डीसीएम चालक के मुताबिक दवा को लेकर वह वाराणसी और कोलकाता के लिए निकला था।

लखनऊ से उठाया था माल

पुलिस को खबर मिली थी कि एक डीसीएम में प्रतिबंधित नशे का सामान जा रहा है। डीसीएम तिलई बाजार रोड पर है। इस पर मऊआइमा इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह टीम के साथ एक्टिव हो गए। तिलई बाजार के पास डीसीएम आते हुए दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोक कर चेकिंग की तो डीसीएम में नशीली दवाएं लदी हुई मिलीं। डीसीएम चालक अमित सिंह पुत्र नौरंग निवासी भोड़ का वन तिलई बाजार रोड को भी हिरासत में ले लिया गया। डीसीएम सहित चालक को पुलिस थाने लाई। गहन चेकिंग में पता चला कि डीसीएम में लोड करीब म्म् पेडी के अंदर दवा की करीब क्9 हजार 800 शीशी है। पुलिस के मुताबिक ऐसी आशंका है कि बरामद दवाओं का प्रयोग लोग नशे की पूर्ति के लिए करते हैं। क्योंकि डीसीएम चालक के पास किसी हॉस्पिटल या कंपनी का कोई कागज नहीं मिला है।

वर्जन

दवा सहित डीसीएम को कब्जे में ले लिया गया है। चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पड़ताल में कोशिश की जा रही है कि उसने कहां से दवा उठाई थी और किसके पास ले जा रहा था। इस काम में जुटे पूरे रैकेट को ट्रैस करने की कोशिश की जा रही है।

-अनिल कुमार सिंह

इंस्पेक्टर मऊआइमा