-बीसलपुर स्टेट हाइवे पर बदमाशों ने किया रोड होल्डअप

-कीलें डालकर टायर किया पंक्चर, ड्राइवर व पांच व्यापारियों से हुई लूट

BAREILLY: बुलंदशहर में हाइवे पर दरिंदगी के बाद बरेली में भी हाइवे की सिक्योरिटी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। संडे रात बिथरी चैनपुर थाना अंतर्गत बीसलपुर स्टेट हाइवे पर बदमाशों ने टायर पंक्चर कर ड्राइवर व 5 व्यापारियों को बंधक बनाकर डेढ़ लाख रुपए लूट लिए। यही नहीं वारदात के बाद सभी पीडि़त थाना और चौकी गए लेकिन मुकदमा दर्ज करने की बजाय पुलिस ने सभी को मुकदमे में बार-बार बुलाने का डर दिखा दिया, जिसके चलते सभी बिना एफआईआर दर्ज वापस लौट गए। हालांकि रात में मामला एसएसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और कार्रवाई का आदेश्ा दिया है।

फैजाबाद से लौटकर अा रहे थे

सदरपुर हॉफिजगंज निवासी ओमप्रकाश ड्राइवर है। वह श्यामगंज स्थित बजरंग ट्रेडर्स का ट्रक चलाता है। ओमप्रकाश ने बताया कि कटघर किला निवासी मोहम्मद सलीम, जोगी नवादा निवासी सलमान, नत्थू उर्फ मोहम्मद अहमद और दो अन्य व्यापारी भैंस खरीदने के लिए फैजाबाद गए हुए थे। जब वह संडे रात में वापस लौट रहे थे तो आदर्श इंटर कॉलेज के पास अचानक टायर से हवा निकलने लगी और कुछ ही देर में सारी हवा निकल गई। अगला टायर पंक्चर होने के चलते उन्होंने ट्रक रोक दिया और नीचे उतरकर देखने लगे। टायर में काफी बड़ा होल था। इतनी देर में 4 बदमाश आए। सभी के हाथ में हथियार थे। सभी ने उन्हें बंधक बना लिया। बदमाशों ने उसके पास से 10 हजार रुपए नकद, एक व्यापारी से 35 हजार रुपए व अन्य से भी सामान लूट लिया। एक बदमाश ने तहमद पहन रखी थी।

पुलिस ने की आनाकानी

ओमप्रकाश ने बताया कि वह वारदात के बाद थाना गए तो वहां पर एसओ ने कहा कि मुकदमा दर्ज कराओगे तो वह जब भी बुलाएंगे तो थाने में आना पड़ेगा। मुकदमा दर्ज कराने पर कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़ेंगे। जिसके बाद वह चौकी रामगंगा बिहार गए तो वहां पर पहले चौकी इंचार्ज ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर लिखने के लिए कहा लेकिन बाद में मंडे शाम को उन्हें वहां से वापस कर दिया गया। सभी व्यापारी थाना व चौकी गए थे। बार-बार थाना के चक्कर लगाने के डर से व्यापारियों ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया।

हाइवे पर पहले भी हुई लूट

बीसलपुर हाइवे पर पहले भी रोड होल्डअप की वारदातें हो चुकी हैं। कुछ महीने पहले इस रोड पर यात्रियों से भरी बस को ही बदमाशों ने लूट लिया था। इसके अलावा एक ट्रक को भी लूटा गया था। बड़ा बाईपास पर कुछ लोगों को कार में बैठाकर लूटा गया था। बड़ा बाईपास पर रोड होल्डअप की कई वारदातें हो चुकी हैं। दिल्ली हाइवे पर भी कार सवारों के साथ लूट की वारदात हो चुकी है।

हाइवे पर लूट की जानकारी थाना पुलिस की ओर से नहीं दी गई थी। अगर लूट की वारदात हुई है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आरके भारद्वाज, एसएसपी बरेली