-छूटे कैंडिडेट्स को बीसीबी का एक और मौका, आज करा सकते हैं काउंसलिंग

-फ‌र्स्ट फेज में 1484 कैंडिडेट्स ने लिया एडमिशन

BAREILLY

बरेली कॉलेज में ओपन कैटेगरी के एडमिशन वेडनसडे से बंद हो जाएंगे। हालांकि कॉलेज मैनेजमेंट ने लास्ट डेट 19 जुलाई फिक्स की थी, लेकिन स्टूडेंट्स को राहत देते हुए ओपन काउंसलिंग की लास्ट डेट एक दिन आगे बढ़ा दी है। 18 और 19 जुलाई की काउंसलिंग के छूटे कैंडिडेट्स वेडनसडे को एडमिशन ले सकेंगे। वहीं, फ‌र्स्ट फेज की काउंसलिंग में 1484 कैंडिडेट्स एडमिशन ले चुके हैं। उधर, डीएसडब्ल्यू का कहना है कि कॉलेज मैनेजमेंट महिला, ओबीसी, एससी और एसटी रिजर्वेशन की कटऑफ फ्राइडे को जारी कर देगा।

1630 कैंडिडेट्स बुलाए

बीसीबी में एडमिशन की प्रक्रिया 13 जुलाई से शुरू हुई। कॉलेज मैनेजमेंट ओपन कैटेगरी की फ‌र्स्ट फेज में 1624 सीट्स पर 1630 कैंडिडेट्स बुलाए, लेकिन 1024 ने ही एडमिशन लिया। सीट्स खाली रहने पर कॉलेज ने दूसरी कटऑफ जारी की। कटऑफ नीचे खिसकने के बाद भी कॉलेज की 87 सीटें ओपन कैटेगरी की खाली रह गई हैं। कॉलेज मैनेजमेंट को उम्मीद है कि स्टूडेंट्स को दिए गए एक और मौके से वह भी भर जाएंगीं। वहीं, डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज ने महिला, ओबीसी, एससी और एसटी रिजर्वेशन की कटऑफ तैयार कर ली है, जिसे फ्राइडे को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। इसके साथ ही कॉलेज कैंपस में जगह-जगह चस्पा कर दी जाएगी।

पीजी की मेरिट जारी

रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय ने ट्यूजडे को एमए पोलीटिकल साइंस और एमए म्यूजिक की कटऑफ जारी कर दी है। प्रिंसिपल ममता बंसल ने बताया कि जिन छात्राओं का कटऑफ लिस्ट में नंबर आ गया है, वह जल्द से जल्द एडमिशन करा लें।

एमएड काउंसलिंग आज

आरयू के मल्टीपरपज हाल में एमएड की काउंसलिंग वेडनसडे से स्टार्ट होगी। पहले दिन एक से 200 और फिजिकल हैंडीकैप्ड एक से 350, फ्रीडम फाइटर के एक से 180 और डीपी के एक से 705 और एसटी के सभी कैंडिडेट्स की काउंसलिंग होगी। 21 जुलाई को सामान्य वर्ग में 201 से 400 रैंक तक, 22 जुलाई को 401 से 600 रैंक तक और 23 जुलाई को 601 से 800 रैंक तक के कैंडिडेट्स काउंसलिंग में शामिल होंगे।