-स्टूडेंट्स ने कर्मचारियों पर गुमराह करने का लगाया आरोप

-बीसीबी ने न्यू बिल्डिंग और जीसीआर में बनाए 28 सेंटर्स

>BAREILLY : एग्जामिनेशन फार्म जमा करने को लेकर मंडे को स्टूडेंट्स की बीसीबी के कर्मचारियों से तकरार हो गई। स्टूडेंट्स ने कर्मचारियों पर गुमराह करने का आरोप लगाया और कार्यालय अधीक्षक से शिकायत करी। उन्होंने तत्काल उनका निस्तारण किया, जिसके बाद स्टूडेंट्स के फार्म जमा हो सके। इसके अलावा कॉलेज ने स्टूडेंट्स को सुविधा दी है कि छात्राएं छात्र का फार्म जीसीआर और छात्र छात्रा का फार्म ब्वॉयज काउंटर पर जमा कर सकता है। जबकि पहले फार्म को संबंधित काउंटर पर जमा करना हाेता था।

28 काउंटर्स बनाए गए हैं

बीसीबी में प्राइवेट एग्जामिनेशन फार्म मंडे से जमा होने शुरू हो गए हैं। बीसीबी ने 28 सेंटर्स बनाए हैं। इनमें से ग‌र्ल्स के लिए जीसीआर में 12 और न्यू बिल्डिंग में ब्वॉयज के लिए 16 सेंटर्स बनाए गए हैं। जिन पर स्टूडेंट्स यूजी और पीजी के एग्जामिनेशन फार्म जमा कर सकते हैं। वहीं, करीब आधा दर्जन स्टूडेंट्स ने कार्यालय अधीक्षक पंकज अग्रवाल को कर्मचारियों द्वारा फार्म जमा नहीं करने की शिकायत की। इस पर कार्यालय अधीक्षक ने कर्मचारियों को काउंटर पर ही फार्म की कमी की दूर करने के निर्देश ि1दए हैं।

कम्प्यूटराइज्ड रसीद मिली

फॉरवर्डिग फीस के नाम पर फिर से कोई स्टूडेंट लीडर फर्जी फार्म नहीं छपवा ले। इसलिए बीसीबी ने फॉरवर्डिग फार्म को ही खत्म कर दिया है। स्टूडेंट्स को कॉलेज की ओर से फॉरवर्डिग फीस 325 रुपए की कम्प्यूटराइज्ड रसीद दी जा रही है। वहीं, लास्ट ईयर एक स्टूडेंट लीडर ने फर्जी फॉरवर्डिग फार्म छपवाकर कॉलेज को नौ लाख रुपए का चूना लगाया था।