-शाही थाना के खजुरिया मोड़ पर हुई दिनदहाड़े वारदात

-ज्वैलर से तीसरी बार हुई लूट, पुलिस को वारदात पर संदेह

>BAREILLY: शाही थाना क्षेत्र के खजुरिया मोड़ पर मंडे सुबह दिनदहाड़े सवारियों से भरी बस को दो बदमाशों ने हाईजैक कर एक ज्वैलर से लूटपाट की। इससे बस में सवार तमाम लोग सहम गए। बदमाश ज्वैलर से ज्वैलरी व नकदी से भरा बैग लूट लिया। इसके बाद बाइक से आए अपने चार साथियों के साथ बाइक पर सवार होकर भाग निकले। बैग में 55 ग्राम सोना और साढ़े 3 किलो चांदी थी। ज्वैलर से तीसरी बार लूट की वारदात हो चुकी है। सूचना पर पहुंची पुलिस को प्रथम दृष्टया जांच में वारदात संदिग्ध लग रही है। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है।

खजुरिया मोड़ पर हुई वारदात

शाही कस्बा निवासी सर्राफ दिनेश कुमार रस्तोगी की कुड़का नगरिया गांव में ज्वैलरी की शॉप है। वह शॉप पर प्राइवेट बस से डेली आते-जाते हैं। दिनेश कुमार के मुताबिक वह मंडे सुबह 10 बजे शॉप जाने के लिए बस में रम्पुरा चौराहे पर सवार हुए थे। जैसे ही बस खजुरिया मोड़ मंदिर के पास पहुंची तो बस में पहले से ही सवार दो बदमाशों ने ड्राइवर पर तमंचा तानकर बस को रुकवा लिया और बस की चाबी छीन ली। इससे बस में सवार लोग सहम गए। इसके बाद एक बदमाश ने दिनेश कुमार के सिर पर डंडा मार दिया जिससे वह चोटिल हो गए और बदमाशों ने गहनों से भरा बैग छीन लिया और बस से उतर कर फरार हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में बदमाशों की तलाश की लेकिन बदमाशों का कहीं सुराग नहीं लगा। एसपी देहात यमुना प्रसाद ने भी वारदात स्थल का मौका-मुआयना किया। दिनेश कुमार ने बताया कि बैग में करीब 55 ग्राम सोना और साढे़ तीन किलो चांदी थी।

पुलिस उठा रही कई सवाल

-पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस सर्राफ से ही हर बार क्यों लूट की वारदात होती है। दिनेश से तीन बार लूट की वारदात हो चुकी है। दिनेश बस में शॉप पर जा रहा था जबकि बाइक से साथ-साथ उसका बेटा चल रहा था। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि वह बाइक से क्यों नहीं जा रहा थे।

-पुलिस की मानें तो जिस बस में वारदात हुई है उसमें करीब 40 सवारियां बैठी थीं लेकिन किसी ने लूट के बारे में किसी प्रकार की जानकारी से इनकार किया है। ड्राइवर और कंडक्टर ने भी कहा कि अन्य सवारियों की तरह ही ज्वैलर भी नीचे उतर गया था। यदि बस में या फिर नीचे वारदात हुई तो उसे शोर मचाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

-सर्राफ के मुताबिक बदमाश बाइक पर आए थे और बैग छीनकर भाग गए है। कभी उसने कहा कि बदमाशों ने उसके सिर में चोट मारी है तो कभी कहा कि बस से बदमाशों के पीछे भागने से चोट लगी है। इन सभी बातों की जांच की जा रही है।

सर्राफ से लूट की वारदात हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है लेकिन वारदात संदिग्ध लग रही है। मामले की जांच की जा रही है।

यमुना प्रसाद, एसपी रूरल बरेली