-कैंट पुलिस ने पब्लिक के सहयोग से पकड़े तीन लुटेरे

-सर्किट हाउस और तक्षशिला स्कूल के पास लूट का हुआ खुलासा

BAREILLY: गर्लफ्रेंड प्रेगनेंट हुई तो उसके अबॉर्शन कराने के लिए बीएससी के स्टूडेंट ने लूट की प्लानिंग की। इस प्लानिंग में उसने अपने दो साथियों को भी शामिल कर लिया। पुलिस ने तीन लुटेरों को पब्लिक के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों की गिरफ्तारी से आईजी ऑफिस के पास महिला से और कैंट में तक्षशिला स्कूल के पास मां-बेटी से पर्स लूट का खुलासा किया है। उनके पास से चोरी की बाइक और लूटे गए दो मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं।

एलएलबी, बीएससी और बारहवीं के हैं स्टूडेंट

एसपी सिटी समीर सौरभ ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बदमाशों की पहचान बुखारा कैंट निवासी पवन कुमार पटेल, कालीबाड़ी बारादरी निवासी अनुराग शर्मा, और झील गौटिया कैंट निवासी अमन पटेल के रूप में हुई है। पवन कुमार बीए एलएलबी का स्टूडेंट है। अनुराग शर्मा बारहवीं का स्टूडेंट है और अमन बीएससी फ‌र्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। तीनों की मुलाकात बरेली कॉलेज के पास फोटोस्टेट की शॉप चलाने वाले शिवम राणा ने कराई थी।

एक्सीडेंट के खर्च के लिए लूट

अमन ने बताया कि उसके कॉलेज में बीएससी में पढ़ने वाली लड़की उसकी गर्लफ्रेंड थी। गर्लफ्रेंड प्रेगनेंट हुई तो उसके अबॉर्शन के बारे में सोचा, लेकिन पैसे नहीं थे। हालांकि बाद में उसकी गर्लफ्रेंड ने खुद ही अबॉर्शन करा लिया और उससे ब्रेकअप भी कर लिया। उसने लूट के लिए अनुराग और पवन से संपर्क किया। वहीं पवन ने बताया कि उसका एक्सीडेंट हुआ था। प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज में 40-50 हजार रुपए खर्च हो गए थे। जिसके बाद उसने लूट करने की प्लानिंग की। वहीं अनुराग ने ने अपने एक्स्ट्रा खर्चे पूरे करने के लिए दोनों के साथ शामिल हाे गया।

इन वारदातों का हुआ खुलासा

11 जून को बैजल हॉस्पिटल के बाहर से बाइक चोरी की।

29 जून को तक्षशिला स्कूल के बाहर पर्स व मोबाइल लूटा।

4 जुलाई की रात में आईजी ऑफिस से कुछ दूरी पर पर्स लूटा।

चेकिंग में भी बचकर निकले

लुटेरों ने बाइक चोरी करने के बाद उसे लेकर भी बाहर घूमते थे। इसके लिए वह गाड़ी में ही मिले कागज भी रखते थे। जब भी वह चेकिंग में पकड़े गए इन्हीं कागज को दिखाकर पुलिस से बच गए।

ऐसे पकड़ में आए तीनों

तीनों बरेली कॉलेज में बाइक से आते थे। इसी दौरान बाइक मालिक को किसी ने सूचना दी कि उनकी बाइक को लेकर कुछ युवक आते हैं। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। इसी दौरान ट्यूजडे को जीशान ने बाइक सवारों को देखा तो पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।