- राज्य स्तरीय सीनियर जूडो प्रतियोगिता का हुआ समापन

- आखिरी दिन वाराणसी और मुरादाबाद ने झटके तीन गोल्ड

बरेली:

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के मौके पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन बरेली का सूपड़ा साफ हो गया जबकि मुरादाबाद और वाराणसी ने तीन-तीन गोल्ड मेडल झटके।

मुरादाबाद की प्रिया ने मारी बाजी

महिला वर्ग के मुकाबलों के साथ रविवार को प्रतियोगिता का आगाज हुआ। 52 किलोग्राम से कम भार वर्ग में मुरादाबाद की प्रिया दिवाकर ने स्वर्ण, कानपुर की नेहा कश्यप ने रजत, मेरठ की निधि व कानपुर की आयुषी चौहान ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता। माइनस 57 किलोग्राम में मेरठ की सोनम ने स्वर्ण, सहारनपुर की पायल ने रजत और मुरादाबाद की बुशरा व झांसी की महिमा ने कांस्य पदक जीता।

आगरा के विक्रम को गोल्ड

पुरुष वर्ग में 60 किलोग्राम से कम भार वर्ग में आगरा के विक्रम ने गोल्ड, मुरादाबाद के हिमांशु ने सिल्वर, सहारनपुर के योगेश सिंह व लखनऊ के रोहित पाल ने संयुक्त रूप से ब्रोंज मेडल जीता। माइनस 66 किलोग्राम में सहारनपुर के रितिक पवार ने गोल्ड, वाराणसी के प्रमोद यादव ने सिल्वर, मुरादाबाद के पिंटू सैनी व मेरठ के गौरव कुमार ने ब्रोंज मेडल जीता। माइनस 73 में वाराणसी के ओम प्रकाश ने गोल्ड, कानपुर के अभिषेक गुप्ता ने सिल्वर, मेरठ के शुभम नागर व सहारनपुर के मानस सचदेवा ने ब्रोंज मेडल जीता। 81 किलोग्राम से कम भार वर्ग में वाराणसी के सूरज मौर्या ने गोल्ड, मेरठ के विक्रम राठी ने सिल्वर, मुरादाबाद के दिव्यांग सिंह व लखनऊ के दीपक ने संयुक्त रूप से ब्रोंज मेडल जीता।

इन्होंने भी मारी बाजी

माइनस 90 किलोग्राम में मुरादाबाद के विधान कुमार ने गोल्ड, सहारनपुर के सूरज प्रताप ने सिल्वर और वाराणसी के पंकज यादव ने ब्रोंज मेडल जीता। माइनस 100 किलोग्राम में वाराणसी के सूरज यादव ने गोल्ड, मेरठ के तुषार बंसल ने सिल्वर, मुरादाबाद के आलोक पांडेय ने ब्रोंज मेडल जीता। 100 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में मुरादाबाद के रोहन ने गोल्ड, वाराणसी के रोहित ने सिल्वर और मेरठ के नौसाद ने ब्रोंज मेडल जीता। चीफ गेस्ट मेयर डॉ। उमेश गौतम और विशिष्ट अतिथि उपसभापति अतुल कपूर ने विजेताओं को पुरस्कार वितरण किया। इस मौके पर आरएसओ विजय कुमार, जिला जूडो संघ के अध्यक्ष साजिद खान, सादाब आलम, उप सुनील कुमार, मंजू शर्मा, लालजी, सोनू श्रोतिया आदि मौजूद रहे।