- निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 5 को होगा

- बरेली डिस्ट्रिक्ट में वोटर्स की संख्या हुई 29,87,992

BAREILLY:

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक क् जनवरी ख्0क्भ् के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन भ् जनवरी को होगा। डिस्ट्रिक्ट के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों बरेली, बरेली कैंटोमेंट, बहेड़ी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर, बिथरी चैनपुर और आंवला के प्रत्येक मतदान स्थलों पर निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन कराया जाएगा। नए वोटर्स अपना नाम संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और प्रत्येक मतदान केंद्र पर देख सकते हैं।

बढ़ गई वोटरों की संख्या

पिछली प्रकाशित निर्वाचक नामावलियों से अब तक वोटर लिस्ट में 78,ब्म्म् नए वोटर जोड़े गए, लेकिन इनमें से क्ब्,ख्भ्7 लोगों के नाम कटे भी हैं। इस प्रकार से फाइनल नए वोटर्स की संख्या म्ब्,ख्09 हो गयी है। नए वोटर जुड़ने से 9 विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बरेली डिस्ट्रिक्ट में टोटल वोटर्स की संख्या ख्9,87,99ख् हो गयी हैं। इनमें से मेल वोटर की संख्या क्म्,ब्क्,7भ्क् और फीमेल वोटर की संख्या क्फ्,ब्म्,क्म्8 और थर्ड जेंडर वोटर की संख्या 7फ् है।

वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन भ् को होगा। इसके बाद नए वोटर्स लिस्ट में नाम देख सकेंगे। कोई भी समस्या होने पर कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं

मोहम्मद नईम, असिस्टेंट इलेक्टोरल ऑफिसर