-20 को जारी होगी प्रमोशन लिस्ट, चार सौ टीचर्स को होगा फायदा

<-ख्0 को जारी होगी प्रमोशन लिस्ट, चार सौ टीचर्स को होगा फायदा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इंतजार की घडि़यां खत्म होने को है। सालों से प्रमोशन का इंतजार कर रहे प्राइमरी टीचर्स को जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। प्रमोशन लिस्ट आलमोस्ट तैयार हो चुकी है, बस उनकी स्कैनिंग होनी है। ख्0 दिसम्बर तक लिस्ट जारी होने की पूरी संभावना है।

कई सालों से बंद है प्रमोशन

बीएसए राजकुमार यादव ने बताया कि कई सालों प्रमोशन का इंतजार कर रहे टीचर्स को वरिष्ठता के हिसाब से प्रमोशन दिया जा रहा है। इसमें फ्क् दिसम्बर ख्00म् तक के चार सौ टीचर्स हैं, जिनका नाम प्रमोशन लिस्ट में शामिल है। प्रमोशन के बाद टीचर्स को प्राइमरी स्कूल में प्रधान अध्यापक या सीनियर बेसिक स्कूल में सहायक अध्यापक के रूप में प्रोन्नत किया जाएगा।

ख्फ्फ् को मिला फिर मौका

इस बार प्राइमरी स्कूलों के टीचर्स की प्रमोशन लिस्ट में ख्फ्फ् ऐसे टीचर्स हैं, जिन्हें एक बार फिर से प्रमोशन के लिए मौका दिया गया है। बीएसए ने बताया कि इनमें वे टीचर्स हैं, जिन्हें पहले भी प्रमोशन दिया जा चुका है। उन्होंने किसी कारणवश प्रमोशन नहीं लिया। उन्हें भी तीन साल बाद फिर से प्रमोशन देने का प्रावधान है। इस बार की प्रमोशन लिस्ट में भी बड़ी संख्या में ऐसे ही टीचर्स शामिल हैं। जिनको फिर से मौका दिया गया है।

ब्फ् नए स्कूलों को मिली मान्यता

जिले में ब्फ् नए प्राइमरी स्कूलों को खोलने के लिए मान्यता मिल गई है। इन स्कूलों में फ्म् अंग्रेजी माध्यम के व आठ हिन्दी मीडियम के स्कूल शामिल हैं। ये स्कूल जिले के शहरी व ग्रामीण एरिया में खोले जाएंगे। इन स्कूलों को नए सत्र से संचालित किए जाने की तैयारी है।