- वार्षिक गुणवत्ता रिपोर्ट भेजने में जुटा बीबीएयू प्रशासन

LUCKNOW :

शीतकालीन अवकाश के बावजूद बीबीएयू के अम्बेडकर भवन में सभी काम में व्यस्त दिखाई दे रहे हैं। यह सब नैक को लेकर है। पूरा प्रशासन नैक को वार्षिक गुणवत्ता गारंटी रिपोर्ट भेजने में जुटा है।

ए ग्रेड मिली थी

यूनिवर्सिटी को नैक का ए ग्रेड मिला था। इसकी अवधि 30 अप्रैल को खत्म हो रही है। जानकारों का कहना है कि इस बार यूनिवर्सिटी ए प्लस ग्रेड हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। मूल्यांकन के लिए यूनिवर्सिटी को वार्षिक गुणवत्ता गारंटी रिपोर्ट 30 दिसम्बर तक ऑन लाइन भेजनी है। आईक्यूएसी के निदेशक प्रो। डीपी सिंह की अध्यक्षता में यह काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। प्रो। डीपी सिंह ने बताया कि 25 विभाग के शिक्षकों और चल रहे 98 कोर्सो में अध्ययन कर रहे लगभग 4551 छात्रों से जुड़ी एकेडमिक और प्रशासनिक गुणवत्ता रिपोर्ट भेजी जा रही है।

ऑन लाइन होने हैं शोध प्रपत्र

प्रो। सिंह के अनुसार शिक्षकों ने कितना रिसर्च कराया है, कौन कौन से रिसर्च पेपर जर्नल में छपे हैं, प्रोजेक्ट क्या थे, पुस्तक कितनी प्रकाशित हुई, कितनी गोष्ठी, संगोष्ठी और वर्कशाप किए, क्या पढ़ाया, कितने छात्रों ने दाखिला लिया? पढ़ाई के लिए क्या-क्या संसाधन है, शिक्षकों की अपनी उपलब्धि क्या है, पुस्तकालय की स्थिति क्या है, यूनिवर्सिटी की वित्तीय स्थिति क्या है? प्लेसमेंट कितना हुआ है, जैसी तमाम उपलब्धियों से जुड़े करीब 15 हजार कागज ऑन लाइन अपलोड किए जाने हैं। यह काम 30 दिसम्बर तक करना है। प्रो। डीपी सिंह ने बताया कि इसको पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।