- शनिवार को एसपी और एसडीएम पहुंचे बीबीडीयू कैम्पस, दिया आश्वासन

- अब तक कॉलेज मैनेजमेंट ने 25 टीचर्स को निकाल बाहर किया

LUCLNOW: बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी (बीबीडीयू) में टीचर्स और एडमिनिस्ट्रेशन के बीच का विवाद थमने की बजाय गहराता जा रहा है। शनिवार को भी शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे रहे। यही नहीं एसपी और एसडीएम को बीबीडीयू कैम्पस पहुंचना पड़ा। उन्होंने कॉलेज प्रशासन और टीचर्स के एक ग्रुप से बातचीत के दौरान आश्वासन दिया कि यदि इस प्रकरण का क्0 मई तक कोई हल नहीं निकाला गया, तो पुलिस स्टूडेंट्स और टीचर्स को सपोर्ट करेगी।

अब ख्भ् टीचर बाहर

जानकारी के मुताबिक, टीचर्स मैनेजमेंट के झगड़े में छात्र पिस रहे हैं। दो दिन पहले निकाले गए टीचर्स पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। अब तक कॉलेज मैनेजमेंट ने कुल ख्भ् टीचरों को निकाल दिया है। उनकी वापसी के लिए शांतिपूर्वक आंदोलन किया जा रहा है।

गुलाब लेकर पहुंची छात्राएं

बीबीडी यूनिवर्सिटी में हो रहे बवाल और पढ़ाई के नुकसान को देखते हुए छात्राओं ने इस मामले के हल के लिए पहल की। शनिवार को कुछ छात्राओं ने मामले के निपटारे के लिए प्रशासन को गुलाब का फूल देकर मनाने की कोशिश की। बीटेक के स्टूडेंट्स का आरोप है कि डीन स्टूडेंट वेलफेयर उनके करियर खराब करने की धमकी दे रहे हैं।

यह है मामला

बीबीडी मैनेजमेंट से मिलने गई टीचर्स टीम ने बताया कि पिछले तीन साल से उन्हें बढ़ा हुए सैलरी नहीं दिया जा रहा है, जबकि सफाईवाला से लेकर चपरासी और कुछ स्पेशल टीचर्स की फीस में इजाफा किया जा चुका है। भर्ती किए गए कुछ नए टीचर्स को भी ज्यादा वेतन दिया जा रहा है। जब उन्हें पता चला कि चेयरमैन आने वाले हैं तो उन्होंने इस समस्या को लेकर एक पत्र लिखा, लेकिन वीसी ने न तो बात की और न ही ज्ञापन लिया।