फलैग- दूसरे डिपार्टमेंट से टैक्स वसूली के लिए दौड़ लगा रहे, लेकिन अपना ही बिल नहीं भरा

हेडिंग- बरेली कॉलेज का पानी बंद करने गए नगर निगम की बत्ती कट

-बरेली कॉलेज को 14.32 करोड़ टैक्स जमा करने का नोटिस, दिए गए 7 दिन

-नगर निगम को बिजली विभाग ने दिए 5 दिन, बिल न भरा तो फिर कटेगी बिजली

बरेली: गवर्नमेंट ऑफिसेज के खेल निराले हैं। नगर निगम शहर में जगह-जगह अभियान चलाकर पेंडिंग टैक्स वसूल रहा है, लेकिन उसने खुद सालों से बिजली बिल नहीं भरा है। थर्सडे को नगर निगम ने बरेली कॉलेज को 14.32 करोड़ टैक्स न जमा करने पर पानी, सफाई समेत सभी सुविधाएं रोकने की चेतावनी दी, तो फ्राइडे को बिजली बिल न जमा करने पर उसका खुद का कनेक्शन कट गया। हालांकि बाद में एक हफ्ते का टाइम देकर दोबारा कनेक्शन जोड़ दिया गया।

कॉलेज के प्रिसिंपल परेशान

बरेली कॉलेज ने एक साल से टैक्स नहीं जमा किया है। थर्सडे को नगर निगम ने कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। अनुराग मोहन भटनागर को 14.32 करोड़ पेंडिंग टैक्स का नोटिस दिया, तो वह सीट छोड़कर उठ खड़े हुए। उन्होंने अधिकारियों से कहा एक साल तक आपको लोगों को टैक्स वसूलने का समय नहीं मिला। अभी कॉलेज की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिस कारण कॉलेज प्रबंधन टैक्स जमा करने में असमर्थ है। हालांकि, नगर निगम अधिकारियों ने साफ किया कि अगर कॉलेज प्रबंधन ने टैक्स नहीं जमा किया, तो जो सेवाएं निगम की ओर से दी जा रही हैं, बंद कर दी जाएगी। यह आदेश नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने दिया है। कॉलेज प्रबंधन को टैक्स जमा करने के लिए एक हफ्ते का टाइम दिया गया है।

वर्जन

बरेली कॉलेज प्रबंधन शासन को पत्र भेजकर फौरन टैक्स भुगतान की राशि के लिए बजट की मांग करेगा।

डॉ। अनुराग मोहन भटनागर, कार्यवाहक प्राचार्य, बरेली कॉलेज।

बकाया टैक्स पर एक नजर

हाउस टैक्स - सीवर टैक्स - वाटर टैक्स

6655557 - 9016132 - 67656676

7028805 7151884 940477

वर्जन

सभी सरकारी विभागों को टैक्स भुगतान के लिए नोटिस भेजा गया है। इसी फेहरिस्त में बरेली कॉलेज भी शामिल है। प्रबंधन को एक सप्ताह का समय दिया गया है। टैक्स जमा न किया, तो कार्रवाई करेंगे।

अभिषेक आनंद, नगर आयुक्त।

नगर निगम की बत्ती गुल

-5 दिन का टाइम लेकर जुड़वाया कनेक्शन, 16 लाख रुपये पेंडिंग था बिजली बिल

- बीएसएनएल और पीडब्ल्यूडी पर भी की गई कार्रवाई, दोनों पर 14.50 लाख बिजली बिल है पेंडिंग

बरेली : शहर के सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का सालों से करोड़ों रुपये का बिल बकाया है, जिसके लिए इन विभागों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी में फ्राइडे को बिजली विभाग ने नगर निगम, बीएसएनएल और पीडब्ल्यूडी के कनेक्शन काट दिए।

इतना बिजली बिल है पेंडिंग

बिजली विभाग का नगर निगम पर करीब 16 लाख, चौपुला स्थित बीएसएनएल ऑफिस पर 8 लाख और पीडब्ल्यूडी के दो ऑफिस पर करीब साढ़े पांच लाख का बिल पेंडिंग है। फ्राइडे को इन तीनों विभागों के कनेक्शन काट दिए गए।

पांच दिन का मिला टाइम

फ्राइडे करीब 11 बजे बिजली विभाग की टीम नगर निगम पहुंची। जब नगर निगम ने बिल जमा करने से मना किया, तो टीम ने दोपहर 12 बजे कनेक्शन काट दिया। इसके बाद नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने एसई अर्बन एनके मिश्र को लेटर देकर बिल जमा करने के लिए पांच दिन का टाइम मांगा। जिसके बाद करीब तीन बजे कनेक्शन जोड़ दिया गया।

वर्जन

एमडी के आदेश के तहत पांच लाख से बड़े सरकारी और गैर सरकारी बकायेदारों पर कार्रवाई की जा रही है।

एनके मिश्र, एसई अर्बन।