नई दिल्ली (पीटीआई)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को खुलासा किया कि बीसीसीआई ने अगस्त के अंत में तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए "इच्छा" दिखाई है। बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने कहा कि वह मानसून के बाद खेल को फिर से शुरू करने की उम्मीद करते हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका एक पूर्व "समझौते" के हिस्से के रूप में अगस्त के अंत में तीन टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं, बशर्ते कि दोनों तरफ की सरकारों के लिए महामारी से उत्पन्न स्थिति में काफी सुधार हो। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक फॉल ने कहा कि दोनों पक्षों को बाद की तारीख में श्रृंखला होने का कोई खतरा नहीं है।

सरकार से लेनी होगी मंजूरी

फाउल ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है। यदि इसे स्थगित कर दिया जाता है, तो यह फैसला फिर बाद में होगा।' सीएसए के कार्यकारी ने कहा, "हमने उनके (बीसीसीआई) साथ बहुत अच्छी चर्चा की।" इधर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि टी-20 सीरीज की संभावना है बशर्ते उन्हें भारत सरकार से सभी मंजूरी मिल जाए। अधिकारी ने पीटीआई से कहा, "पहले, हमें ग्रीन जोन में कंडीशनिंग शिविर के लिए खिलाड़ियों को लाना होगा। जाहिर है, अगर चीजें पटरी पर हैं, तो हम दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे।"

आईपीएल का खुल जाएगा रास्ता

बीसीसीआई के इस द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए सहमत होने का मतलब यह भी होगा कि अगर वे टी -20 विश्व कप के बजाय अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल का आयोजन करना चाहते हैं तो उनके पास सीएसए का समर्थन होगा। बता दें भारत में अभी लाॅकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। ऐसे में विदेशी उड़ानों को फिलहाल अनुमति नहीं है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner