- उत्तराखंड में क्रिकेट खेल के संचालन के लिए बीसीसीआई ने बनाई एडहॉक कमेटी

- युवा क्रिके‌र्ट्स व क्रिकेट जगत से जुड़े दिग्गजों में दौड़ी खुशी की लहर

DEHRADUN : उत्तराखंड में राज्य गठन के बाद पहली बार क्रिकेट खेल में बीसीसीआई की मान्यता को लेकर खेल प्रेमियों व क्रिकेट से जुड़े दिग्गजों के बीच आश जगी है। बीसीसीआई द्वारा उत्तराखंड में क्रिकेट के संचालन के लिए एडहॉक कमेटी बनाई गई है। पांच सदस्यीय एडहॉक कमेटी का चेयरमैन एमपी पांडोव को बनाया गया है। वहीं बीसीसीआई के इस डिसीजन से खेल प्रेमियों में उत्साह और खुशी की लहर है।

क्या कहना है क्रिकेट से जुड़े दिग्गजों का

मैं बीसीसीआई का धन्यवाद करता हूं कि उत्तराखंड में क्रिकेट के संचालन के लिए एडहॉकी कमेटी बनाई गई है। साथ ही युवा क्रिके‌र्ट्स को बधाई भी देता हूं।

-चंद्रकांत आर्य, यूसीए सचिव

सीएयू लगातार बीसीसीआई से मांग कर रही थी। उत्तराखंड का युवा क्रिकेटर दूसरे राज्य के बजाए अपने राज्य से ही क्रिकेट खेल पाए। क्रिकेट हित में एडहॉक कमेटी बनाए जाने पर बीसीसीआई का धन्यवाद।

-पीसी वर्मा, सचिव

कहीं न कहीं मान्यता को लेकर बीसीसीआई ने पहल शुरू कर दी है। करीब दो दर्जन से अधिक प्लेयर्स हैं जो आज मान्यता न मिलने के कारण दूसरे राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

-रविन्द्र नेगी, क्रिकेट विशेषज्ञ व सीनियर कोच

मान्यता को लेकर आशा की किरण अब जाग उठी है। अभी तक प्लेयर्स का टैलेंट यूं ही बर्बाद हो रहा था। लेकिन अब प्रतिभावान युवाओं को आगे खेलने का मौका मिल पाएगा। अब दूसरे राज्यों का मुह नहीं देखना पड़ेगा।

-नरेन्द्र शाह, प्रेसीडेंट, एलएमसीसी

बीसीसीआई की मान्यता न मिल पाने के कारण अभी तक उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर दूसरे राज्यों की ओर से खेल रहे हैं। अगर उत्तराखंड को मान्यता मिल जाएगी तो यहां का टैलेंट सिलेक्ट होकर देश के लिए खेल पाएगा।

-कुणाल चंदीला, क्रिकेटर