- 20 बीघा जमीन पर हो रहा था मकानों को निर्माण

- पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में बीडीए ने सील की कॉलोनी

बरेली : पीलीभीत बाईपास पर ग्रीन बेल्ट में अवैध रूप से बनी कॉलोनी पर सैटरडे को बुलडोजर चला। बरेली विकास प्राधिकरण ने मुडि़या अहमदनगर में कई बीघा अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए निर्माणाधीन मकानों को सीलबंद भी किया। मामला कमिश्नर की कोर्ट में वर्ष 2013-14 से लंबित था। जिस पर कमिश्नर ने फैसला प्राधिकरण के पक्ष में सुनाया। जिसके बाद सैटरडे को पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में कार्रवाई हुई।

2013-14 में की थी प्लॉटिंग

सुबह करीब 11 बजे से ही बरेली विकास प्राधिकरण की टीम अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार हो गई। पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी मिलने के बाद दोपहर से मुडि़या अहमदनगर में 20 बीघा जमीन पर बनी अवैध कॉलोनी पर पहुंची। हाईटेक सिटी ने यहां वर्ष 2013-14 से पहले प्लॉटिंग की थी। जिसके बाद अब करीब आधा दर्जन मकान बन चुके थे। वहीं, कई मकान निर्माणाधीन थे। जिन मकानों का निर्माण चल रहा था उसे बीडीए अधिकारियों ने मौके पर ही सील कर दिया। वहीं, कॉलोनी में बनी सड़कों, खंभे और दीवारों को बुलडोजर की मदद से गिराया गया।

- जिन मकानों में रिहाइश उन्हें मिली मोहलत

कॉलोनी में करीब आधा दर्जन ऐसे भी मकान थे, जो पूरी तरह बन चुके थे। यही नहीं इनमें परिवार रह भी रहे थे। प्राधिकरण ने इन मकानों पर फिलहाल कार्रवाई नहीं की। अभी एक सप्ताह की मोहलत मकान स्वामियों को बीडीए ने दी है।

जिस स्थान पर कॉलोनी बनाई जा रही थी यह भूमि ग्रीन बेल्ट में है। इसका केस भी कमिश्नर कोर्ट में लंबित था, सैटर डे को फैसला पक्ष में आने के बाद कार्रवाई की है।

दिव्या मित्तल, बीडीए वीसी।