आए दिन हो रहीं लूट, छिनैती व टप्पेबाजी की घटनाएं

ALLAHABAD: अपनी सेफ्टी अपने हाथ। घर से निकलें तो चौकन्ने रहें। सिटी में उचक्कों का गिरोह घूम रहा है जो आए दिन लूट, छिनैती व टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इस वीक एक भी दिन ऐसा नहीं गया जब वारदात न हुई हो। हर घटना के बाद पुलिस उचक्कों को पकड़ने का दावा करती है लेकिन होता कुछ नहीं। तीन घटनाएं बैंक बैंक से रुपए निकालकर लौटते या जाते वक्त हुई।

1. शियाट्स के ऑफिसर मो। इब्राहिम को 12 जनवरी को करेली के सी ब्लॉक में उनके घर के सामने लूट लिया गया। लूट की घटना को ब्लैक कलर की पल्सर बाइक से आए दो युवकों ने अंजाम दिया था। तमंचा दिखाकर उनसे डेढ़ लाख रुपए लूट लिए गए थे। मो। इब्राहिम नैनी में इंडियन बैंक से कैश निकालकर आए थे। पुलिस ने पहले दिन हाथ पांव मारे लेकिन कुछ हाथ नहीं आया। आशंका जताई गई कि लुटेरे बैंक से पीछे लगे थे।

2. 13 जनवरी को एसबीआई की मेन ब्रांच से डेढ़ लाख रुपए निकालकर पुलिस लाइन के पास पहुंचे हाईकोर्ट सिक्योरिटी के कांस्टेबल कृष्ण कुमार को भी उचक्कों ने डेढ़ लाख रुपए का चूना लगा दिया। उन्होंने दोपहर में बैंक से रुपए निकाले और बाइक की डिग्गी में रख दिए। वह पुलिस लाइन के पास चाय की दुकान पर रुके। वह चाय पीकर लौटे तो डिग्गी खुली हुई थी और उसमें रखे डेढ़ लाख रुपए गायब थे।

3. 13 जनवरी को चंद्रलोक सिनेमा हॉल के समीप कार का पहिया बदल रहे भदोही के सर्राफ शिवकुमार की गाड़ी से बैग उड़ा दिया गया। बैग में 300 ग्राम सोना था जिसकी कीमत साढ़े सात लाख रुपए के आसपास है। उन्होंने मीरगंज बाजार से खरीदारी की थी। सामान लेने के बाद वह महेंद्रा क्वांटो से वापस लौट रहे थे। गाड़ी पंक्चर हो गई हो गई। इसी दौरान उचक्कों ने बैग पार कर दिया।

बाहर के हो सकते हैं उचक्के

पुलिस को शक है कि लूट व टप्पेबाजी की घटनाओं में बाहर के लोग शामिल हो सकते हैं। परेड ग्राउंड में तंबुओं की नगरी बसने के बाद चोरी, छिनैती की घटनाओं में एकाएक तेजी आई है। पुलिस को शक है कि घटनाओं में बाहर के लोगों का हाथ हो सकता है। पहले भी बिहार का गैंग सिटी में लूट की घटनाओं के मामले में पकड़ा जा चुका है।