- दुल्हन के मेकअप की बु¨कग के लिए आई थी हरिद्वार

- महिला के लिए पुलिस डिपार्टमेंट के एक सिपाही ने बुक कराया था कमरा

DEHRADUDN: देहरादून की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका की हरिद्वार के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला के लिए हरिद्वार के एक सिपाही ने होटल में कमरा बुक कराया था। देर रात तक सिपाही भी होटल में मौजूद था। संडे की सुबह होटल के कमरे से महिला का शव बरामद हुआ। एसएसपी ने मौका मुआयना कर जांच के निर्देश दिए हैं।

सिपाही ने बुक कराया था कमरा

पुलिस के मुताबिक सीओ सिटी आफिस में तैनात सिपाही ने पुराना रानीपुर मोड़ पर जमना पैलेस के निकट होटल सिटी पार्क में एक कमरा बुक कराया था। सैटरडे नाइट करीब आठ बजे देहरादून की एक ब्यूटी पार्लर संचालिका होटल के कमरा नंबर 102 में पहुंची। रात में कमरा बुक कराने वाला सिपाही भी महिला से मिलने पहुंचा और देर रात वापस लौट गया। सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटल कर्मियों को शक हुआ। उन्होंने सिपाही को होटल बुलाया। अनहोनी का शक होने पर पुलिस को सूचना दी गई। इस पर एसएसआई जगमोहन रमोला, मायापुर चौकी प्रभारी संजीत कंडारी ने कमरा खुलवाया। शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने महिला की शिनाख्त अन्नू त्यागी निवासी सालावाला, डालनवाला देहरादून के रूप में की और उसके परिवार को सूचना दी। परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि अन्नू का देहरादून में ब्यूटी पार्लर है और वह सैटरडे को बु¨कग पर दुल्हन के मेकअप के लिए हरिद्वार गई थी। होटल के कमरे से शराब की बोतल, सिगरेट आदि सामान बरामद हुआ। घटना से सिपाही का कनेक्शन जुड़ने से मामला गंभीर हो गया। इस पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग ने भी मौका मुआयना किया। अधिकारियों ने सिपाही से भी जानकारी जुटाई। एसएसपी ने हर एंगल से जांच के निर्देश दिए हैं।

11वीं में पढ़ता है अन्नू का बेटा

अन्नू त्यागी शादीशुदा है और उसका बेटा 11वीं कक्षा में पढ़ता है। पोस्टमार्टम के बाद ही महिला की मौत का राज खुल पाएगा। सिपाही और अन्नू त्यागी के बीच क्या संबंध थे, दोनों की पहचान कबसे है, पूरे मामले में कोई तीसरा तो शामिल नहीं है, इन सभी सवालों के जवाब पुलिस खोजने में जुट गई है।