- परिवर्तन रैली में पीएम मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार इस देश की बर्बादी का मूल कारण

- बोले, हमारा एजेंडा ब्लैक मनी का सफाया, जबकि विपक्ष संसद ठप कर भ्रष्टाचारियों को बचा रहा

KANPUR : नोटबंदी से हमारी सरकार का एजेंडा है कि ब्लैक मनी का सफाया हो, लेकिन विपक्ष का एजेंडा है कि संसद बंद हो। विपक्ष इसलिए ज्यादा हल्ला मचा रहा है कि उसे हिसाब देना महंगा पड़ रहा है। परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इसी अंदाज में विपक्ष को ललकारा। उन्होंने कहा कि काला धन खत्म होने के साथ भ्रष्टाचार भी खत्म होगा, जो इस देश की बर्बादी का मूल कारण है। इस बार दिल्ली में ऐसी सरकार है जो गरीबों को पूर्ण समर्पित है। इस सरकार की सभी योजनाएं गरीब, किसान, मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों और माताओं-बहनों के लिए लाइर्1 गई हैं।

निजी फायदे के लिए हंगामा

पीएम ने कहा कि आज देश दो भागों में बंटा हुआ है। एक ओर वो नेता हैं जो कालेधन, भ्रष्टाचार को बचाने में जुटे हैं। दूसरी तरफ देश की सवा सौ करोड़ ईमानदार पब्लिक है, जो चाहती है कि देश से भ्रष्टाचार और काला धन खत्म हो। विरोधी पार्टियां इस वक्त भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए एक हैं, राजनीतिक फायदे के लिए संसद में हंगामा किया गया है।

विरोधी पब्लिक को बरगला रहे

पीएम ने कांग्रेस के हिसाब-किताब को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब सीताराम केसरी कांग्रेस के कोषाध्यक्ष हुआ करते थे तो कांग्रेस के लोग ही कहते थेखाता न बही जो केसरी कहे वही सही। मैं विरोधियों से सवाल पूछना चाहता हूं कि वे कहते हैं कि बैंक में गरीब का एकाउन्ट ही नहीं है। वहीं दूसरी तरफ कह रहे हैं कि लाइन में गरीब पैसे निकालने के लिए जाते हैं। इसका मतलब ये लोगों से झूठ बोल कर बरगला रहे हैं।

खत्म होने वाला है परेशानी का दौर

पीएम मोदी ने कहा कि 8 नवंबर को जब नोटबंदी का निर्णय किया तो काला धन वालों के पसीने छूट गए। मैंने पहले दिन साफ कर दिया था कि 50 दिनों तक ये परेशानी रहेगी। इसके बाद कठिनाइयों का दौर खत्म हो जाएगा। इस बात का मुझे अच्छी तरह से एहसास है कि इस बड़े निर्णय की वजह से ईमानदार लोगों को क्या-क्या सहना पड़ा है, लेकिन यह निर्णय देश के उज्जवल भविष्य के लिए लिया गया है। इस निर्णय को ईमानदार पब्लिक ने परेशानी सहकर भी स्वीकार किया।

------------

बॉक्स में लगाएं

------------

अब नौनिहाल नहीं पिएंगे सिन्थेटिक दूध

पीएम ने कहा कि गरीबों ने कभी सोचा ही नहीं था कि उनके यहां गैस कनेक्शन होगा। इस सरकार ने बीड़ा उठाया है एक हजार दिनों में गरीबी की रेखा से नीचे वाले परिवारों के घरों में गैस सिलेंडर होगा। अब तक 35 लाख परिवारों में गैस का कनेक्शन पहुंचाया जा चुका है। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पीएम ने बताया कि गन्ना बोने वाले किसान अपने भुगतान के लिए आंसू बहाते थे, लेकिन अब गन्ना किसानों के सभी बकाए का भुगतान करने के लिए 20 हजार करोड़ रुपए सरकार ने दिए है। इसके अलावा सरकार ने यूरिया का नीम कोट करके लोगों तक सिन्थेटिक दूध पहुंचने से रोकने का बहुत बड़ा काम किया है। यूरिया का इस्तेमाल अब केवल खेतों में ही होगा। अब हमारे नौनिहाल यूरिया वाला सिन्थेटिक दूध नहीं पिएंगे। यह भी बताया कि आजादी के 70 साल बाद भी प्रदेश में 1500-1600 गांव ऐसे हैं जहां पर बिजली नहीं पहुंची। मैंने लाल किले से कहा था कि एक हजार दिन में देश के हर गांव में बिजली पहुंचाउंगा। अब केवल 70-72 गांव ही बाकी रह गए हैं। जहां बहुत जल्द बिजली पहुंच जाएगी।

-----------

बॉक्स में लगाएं

-----------

कैशलेस ट्रांजेक्शन पर िमलेगा ईनाम

पीएम मोदी ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्शन पर सरकार एक बड़ी इनामी योजना लाई है। इस योजना में जिसने 50 रुपए से लेकर तीन हजार रुपए से कम की ऑनलाइन शॉपिंग की है तो उसको लकी ड्रा में शामिल किया जाएगा। 25 दिसंबर को पहला लकी ड्रॉ होगा जिसमें 15 हजार लोगों को एक-एक हजार रुपए ईनाम उनके एकाउन्ट में आ जाएगा। यह योजना 100 दिन तक रोज चलेगी और प्रतिदिन लकी ड्रा निकाला जाएगा। 14 अप्रैल अम्बेडकर जयंती पर बंपर ड्रॉ होगा। जिसमें लाखों-करोड़ों के ईनाम निकाले जाएंगे। यह ईनामी योजना कस्टमर के लिए भी और दुकानदारों के लिए भी है।